लाइव टीवी

COVID-19: मऊ जिला प्रशासन 48 रेल यात्रियों की कर रहा खोज, 20 से ही हो पाया है संपर्क
Jabalpur News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 22, 2020, 9:48 AM IST
COVID-19: मऊ जिला प्रशासन 48 रेल यात्रियों की कर रहा खोज, 20 से ही हो पाया है संपर्क
मऊ जिला प्रशासन यात्रियों की खोज में जुट गया है.

गोदान एक्सप्रेस में मुंबई से जबलपुर तक की यात्रा में मुकेश अग्रवाल नाम का एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया. इस ट्रेन में मऊ जिले के सवार 48 यात्रियों को प्रशासन ढूंढ़ रही है.

  • Share this:
मऊ. गोदान एक्सप्रेस ट्रेन (Godan Express Train) के एसी थ्री टायर में 16 मार्च को मुकेश अग्रवाल (Mukesh Agarwal)  नाम के एक व्यक्ति ने मुम्बई से जबलपुर तक की यात्रा की थी. उस ट्रेन की बोगी में 72 लोगों ने यात्रा की थी. इन यात्रियों में मऊ जिले के 48 लोग भी शामिल थे. दरअसल, मुकेश अग्रवाल के कोराना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए जाने के बाद जिला प्रशासन को एक लिस्ट प्राप्त हुई. उसके बाद जिला प्रशासन उन सभी यात्रियों की खोजबीन में जुटा हुआ है.जिला प्रशासन उन यात्रियों से खुद को होम आइसोलेशन पर रहने की अपील कर रहा है.

इस बारे में प्रेस वार्ता के माध्यम से जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि एक सूची मिली है. इस सूची के मुताबिक 16 मार्च को गोदान एक्सप्रेस के एसी थ्री टायर में विदेश से लौटे मुकेश अग्रवाल ने मुम्बई से जबलपुर तक की यात्रा की थी. घर पहुंचने पर उन्हें कोरोना पाजीटीब पाया गया. उस ट्रेन की बोगी में 72 लोगों ने यात्रा किया, जिसमें 48 लोग मऊ तक यात्रा किया था.

सिर्फ 20 यात्रियों से हो पाया है संपर्क

ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि 48 यात्रियों में से 28 लोगों का मोबाइल नंबर नहीं मिलने के कारण संपर्क नही हो पा रहा है. 20 लोगों से संपर्क हो गया है. 10 लोग आजमगढ और अतरौलियां क्षेत्र के हैं.



Coronavirus
48 यात्रियों में से 28 लोगों का मोबाइल नंबर नहीं मिलने के कारण संपर्क नही हो पा रहा है.


तीन यात्रियों ने कैंसिल कराई थी टिकट

उन्होंने कहा कि 72 लोगों में से तीन टिकट कैंसिल कराई गई थी. इसके बाद भी इन तीन यात्रियों की जगह किसी अन्य तीन लोगों ने यात्रा की थी. इन तीन यात्रियों में से एक यात्री आजमगढ़ और 2 जौनपुर का रहने वाला है. इन यात्रा करने वाले यात्रियों के घर का पता कर उनके पास पीएसी की टीम पहुंच कर जांच करेगी. इसके साथ ही उन्हें 14 दिन तक अपने घर में आइसोलेशन पर रहने का निर्देश दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: COVID-19: PM मोदी की 'जनता कर्फ्यू' के समर्थन में सुराज ने गाया ये गीत...

COVID-19: अखिलेश बोले, असंगठित क्षेत्र के गरीब मजदूरों की भी फिक्र करे सरकार 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 9:48 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर