मऊ: घाघरा नदी पर बना रिंग बंधा टूटा, तीन गांवों में घुसा बाढ़ का पानी
Mau News in Hindi

मऊ: घाघरा नदी पर बना रिंग बंधा टूटा, तीन गांवों में घुसा बाढ़ का पानी
रिंग बांध टूटने से तीन गांव हुए जलमग्न

बंधा टूटने के बाद गजियापुर, मिश्रौली सहित तीन गांव प्रभावित हो गये. तीनों गांव में बांध टूटने के बाद बाढ का पानी प्रवेश करने लगा. जिसके बाद प्रशासन द्वारा अलर्ट जारी किया गया.

  • Share this:
मऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मऊ (Mau) जनपद में बुधवार को मधुबन तहसील क्षेत्र के गजियापुर गांव के पास गजियापुर और तिघरा गांव को जोड़ने वाला रिंग बंधा (Ring Dam) अचानक ही टूट गया. बंधा टूटने से तीन गांव प्रभावित हुए हैं. प्रभावित क्षेत्रों में प्रशासन द्वारा अलर्ट जारी करते हुए निर्देश दिया गया है कि सभी लोग सबसे पहले सुरक्षित स्थान पर पहुंचकर अपने जान और माल की सुरक्षा करें. इस रिंग बंधे की देखभाल का जिम्मा सिंचाई विभाग का है. यह बंधा 20 फिट से अधिक कटान के कारण टूट चुका है. बंधा टूटने के बाद जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी और पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य मौके पर पहुंचे.  साथ ही बचाव कार्य़ में प्रशासनिक अमला के साथ स्थानीय लोग जुटे हुए हैं.

बंधा टूटने के बाद गजियापुर, मिश्रौली सहित तीन गांव प्रभावित हो गये. तीनों गांव में बांध टूटने के बाद बाढ़ का पानी प्रवेश करने लगा. जिसके बाद प्रशासन द्वारा अलर्ट जारी किया गया कि ग्रामिण अपने जान माल की सुरक्षा करते हुए सबसे पहले सुरक्षित स्थानों पर जाये. जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि बंधा टूटने के बाद ग्रामिणों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जा रहा है. दुबारी गांव के इंटर कॉलेज मेें आश्रय स्थल बनाया गया है, जहां पर लोगों को रखा जायेगा.

UP के 16 जिलों में बाढ़ का कहर



उत्तर प्रदेश के 16 जिलों के 536 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं और कई नदियां खतरे के निशान से उपर बह रही हैं. राज्य के राहत आयुक्त संजय गोयल ने बाढ़ की स्थिति से अवगत कराते हुए बुधवार को कहा, 'वर्तमान में 16 जनपदों के 536 गांवों बाढ़ से प्रभावित हैं. पलिया कलां-लखीमपुरखीरी में शारदा नदी, तुर्तीपार-बलिया में सरयू नदी, बर्डघाट-गोरखपुर में राप्ती नदी, एल्गिनब्रिज-बाराबंकी और अयोध्या में सरयू (घाघरा) नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज