अनोखी पहल: देशभक्ति गीत गाकर मऊ में सख्ती से लॉकडाउन का पालन करा रहा एक दरोगा
Mau News in Hindi

अनोखी पहल: देशभक्ति गीत गाकर मऊ में सख्ती से लॉकडाउन का पालन करा रहा एक दरोगा
देशभक्ति गीत गाकर लोगों को जागरूक कर रहे दरोगा राजन मौर्या

वायरल वीडियो में दरोगा 'जिन्दगी मौत ना बन जाये संभालों यारों' और 'हर करम अपना करेंगे' जैसे गीतों को गाता नजर आ रहा है.

  • Share this:
मऊ. कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए लागू लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान लोगों से घरों में ही रहने की अपील लगातार की जा रही है. लेकिन इस बीच उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh )के मऊ (Mau) जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल है. इस वीडियो में एक दरोगा अपने सहकर्मियों के साथ सड़क पर उतारकर देशभक्ति गाने के माध्यम से लोगों को जागरूक करता नजर आया.

सोशल मीडिया पर वायरल है वीडियो

वायरल वीडियो में दरोगा 'जिन्दगी मौत ना बन जाये संभालों यारों' और 'हर करम अपना करेंगे' जैसे गीतों को गाता नजर आ रहा है. साथ ही अपील कर रहा है कि लोग घरों में ही रहें. वे और उनकी पुलिस टीम लोगों की सेवा के लिए मुस्तैद है. साथ ही यह अपील भी कर रहा है कि घरों में ही रहकर कोरोनावायरस को हराया जा सकता है.



लोगकर रहे पहला की तारीफ
दरोगा के इस अनोखे अंदाज को देख कर सभी तारीफ कर रहे है. दरोगा द्वारा देशभक्ती गीत गाया जा रहा है. साथ ही जनता से घरों में रहकर कोरोना वायरस महामारी को खत्म करने की अपील किया जा रहा है. दरअसल देशभक्ती गीत गाने वाले दरोगा जनपद के रानीपुर थाने के खुरहट पुलिस चौकी पर तैनात है. दरोगा राजन मौर्या बलिया-लखनऊ राज्यमार्ग पर अपनी टीम के साथ कोरोनावायरस महामारी को खत्म करने के लिए तैनात हैं. दरोगा राजन अपने चौकी क्षेत्र की जनता का देशभक्ती गीत के माध्यम से मनोरंजन भी कर रहे हैं. इसके अलावा कड़ाई से लॉकडाउन का पालन कराने में भी लगे हुए हैं.  दरोगा राजन मौर्या के इस पहला  की लोग खूब प्रशंसा भी कर रहे हैं. दरअसल, जहां एक ओर पुलिस लॉकडाउन का पालन कराने के लिए सख्ती दिखा रही है, ऐसे में दरोगा राजन की अपह्ल वाकई में किसी मिसाल से कम नहीं है.

 

ये भी पढ़ें:

गाजियाबाद: मोहननगर की एक सोसाइटी में कोरोना पॉजिटिव मिले पति और पत्नी

सीएम योगी ने 163 लाख BJP बूथ अध्यक्षों को दिया मंत्र, बोले- कोरोना हारेगा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading