Home /News /uttar-pradesh /

मऊ: युवक ने फांसी लगाकर दी जान, परिजनों ने पुलिस पर प्रताड़ना का लगाया आरोप

मऊ: युवक ने फांसी लगाकर दी जान, परिजनों ने पुलिस पर प्रताड़ना का लगाया आरोप

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मृतकों के सैंपल लिए हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मृतकों के सैंपल लिए हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मऊ पुलिस की प्रताड़ना (Police Torcher) से परेशान होकर एक युवक ने आत्महत्या (Suicide) कर लिया. परिजनों ने आरोप लगाया है कि उनके लड़के को झूठे केस में फंसा दिया गया है.

मऊ. जिले में पुलिस की प्रताड़ना (Police Torcher) से परेशान होकर एक युवक ने आत्महत्या (Suicide) कर लिया. परिजनों ने आरोप लगाया है कि पड़ोस के गांव की एक लड़की किसी अन्य युवक के साथ फरार हो गयी. इसके बाद उसके परिजनों ने उसके लड़के को फर्जी केस (Fake case) में फंसाया. पुलिस हमारे लड़के को लगातार प्रताड़ित कर रही थी. इसके चलते परेशान होकर युवक ने आत्महत्या कर लिया. इसके साथ ही परिजनों ने पुलिस चौकी प्रभारी सहित लड़की के परिजनों के खिलाफ थाने में केस दर्ज कराया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया.

पुलिस प्रताड़ना से क्षुब्ध होकर आत्महत्या करने वाला युवक मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली के सलेमपुर गांव निवासी हैं. उसके पिता रामनयन ने बताया कि अभिषेक की मौत ही उसे मुंबई से खींचकर घर लेकर लाई. घर की माली हालत ठीक नहीं होने के कारण अभिषेक मुंबई में काम कर रहा था. इसी बीच आठ माह पूर्व पड़ोसी गांव सिया बस्ती की एक युवती घर से संदिग्ध हालत में लापता हो गयी. उस दौरान अभिषेक मुंबई में नौकरी कर रहा था. लेकिन लड़की के पिता ने थाने में अभिषेक को आरोपित करते हुए केस दर्ज कराया दिया. इसके बाद पुलिस अभिषेक को तलाशने लगी. इसी बीच पिता रामनयन ने हाईकोर्ट से स्टे लेकर बेटे को गिरफ्तार होने से बचा लिया. पुलिस के दबाव के चलते अभिषेक को घर आना पड़ा. बीते दो माह पूर्व युवक घर आया और वापस मुंबई नहीं गया.

पिता ने लगाए ये आरोप

पिता का आरोप है कि स्टे आर्डर होने के बाद भी पुलिस ने अभिषेक को परेशान करना नहीं बंद किया. शनिवार को चौकी प्रभारी सिकटिया लाल सिंह साहब रामनयन के घऱ पहुंचे. इस दौरान परिवार के सदस्य घर पर नही थे. अभिषेक ने पुलिस की प्रताड़ना से तंग होकर फांसी लगा ली. अभिषेक बहुत ही मृदुल स्वभाव का था. यही वजह है कि उसे न्याय दिलाने के लिए गांव के सभी लोगों ने परिवार के सदस्यों का जमकर साथ दिया.

ये भी पढ़ें: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने बनाई नई पार्टी, कार्यक्रम पर पुलिस ने लगाई रोक

पूर्वांचल में विपक्षी नहीं नौकरशाहों ने फेर दिया CM योगी के मंसूबों पर पानी

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर