लाइव टीवी

नतीजे आते ही आॅक्सीजन पर चली जाएगी समाजवादी पार्टी: मायावती
Mau News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 28, 2017, 4:37 PM IST
नतीजे आते ही आॅक्सीजन पर चली जाएगी समाजवादी पार्टी: मायावती
बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री मायावाती ने मंगलवार को सीएम अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी तो नतीजा आते ही खुद ही ऑक्सीजन पर चली जाएगी.

बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री मायावाती ने मंगलवार को सीएम अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी तो नतीजा आते ही खुद ही ऑक्सीजन पर चली जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2017, 4:37 PM IST
  • Share this:
बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने मंगलवार को सीएम अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी तो नतीजा आते ही खुद ही ऑक्सीजन पर चली जाएगी. यदि कोई कमी रह गई तो इनके चाचा शिवपाल ही पूरा कर देंगे. इसके अलावा मायावाती ने आरक्षण और नोटबंदी मुद्दे पर भाजपा पर जमकर हमले किए.

मऊ में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मायावती ने सीएम अखिलेश पर हमला करते हुए मायावती ने कहा कि हाथी के बारे में तो आपको मालूम है, सपा के बबुआ भी आजकल साइकिल का कम और हाथी का ही प्रचार ज्यादा करते हैं.

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी तो नतीजा आते ही खुद ही ऑक्सीजन पर चली जाएगी. यदि कोई कमी रह गई तो इनके चाचा शिवपाल ही पूरा कर देंगे. मायावती ने कहा कि मुझे मुख्तार अंसारी परिवार पर भरोसा है कि इस पूर्वांचल क्षेत्र में तो इनको खुद ही ऑक्सीजन पर ले आयेंगे.

भाजपा पर हमला बोलते हुए मायावती ने कहा कि भाजपा के यहां सत्ता में आने पर खासकर उत्तर प्रदेश में कितने और रोहित वेमुला काण्ड और उन दलित काण्ड होंगे, इसका भी आप अंदाजा लगा सकते हैं. हमें जानकारी मिली है कि भाजपा के प्रदेश में सरकार बनते ही भाजपा आरक्षण को खत्म कर देगी.

उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी इन वर्गों के आरक्षण को बरकरार रखने के साथ ही अपर कास्ट के गरीब लोगों को भी आर्थिक मदद देने के लिए पक्षधर रही है. भाजपा और इनकी केंद्र की सरकार द्वारा मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड, तीन तलाक जैसे मुद्दों में जो दखल देने की कोशिश हो रही है, इससे हमारी पार्टी सहमत नहीं है.

मायावती ने कहा कि पूरे देश में देश में सांप्रदायिक और कट्टरवादी ताकतों के मजबूत होने की वजह से आये दिन गौ-रक्षा, लव जिहाद अदि के नाम पर शोषण और उत्पीड़न किया जा रहा है.

यहां आकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इनकी पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता और खासकर अमित शाह अपनी जनसभाओं में वोटों की खातिर जगह-जगह बोल रहे हैं कि उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बना दिया जाएगा. भाजपा आ जाएगी तो दूध, दही और घी की नदियां बहा दी जाएंगी लेकिन मैं भाजपा के लोगों से यह पूछना चाहती हूं कि जब यहां उनकी छह वर्षों तक सरकार रही थी और उस समय केंद्र में ही भाजपा की सरकार थी, उस समय आपने उत्तम प्रदेश क्यों नहीं बनाया था.उन्होंने कानून व्यवस्था के मामले में कहा कि जब केंद्र सरकार अपने अधीन दिल्ली की कानून व्यवस्था को संभाल नहीं सकती तो उत्तर प्रदेश को कैसे संभाल सकती है? अब प्रदेश की जनता ने अपने हित और कल्याण के लिए अपनी खुद की बेटी को ही लाने का मन बना लिया है.

केंद्र में भाजपा की सरकार को बने हुए अब लगभग पौने तीन वर्ष हो चुके हैं. मैं किसानों से पूछना चाहती हूं कि क्या इन वर्षों में आपके जिले के किसी भी गरीब के खाते मे एक रुपया भी जमा हुआ है? किसी भी किसान का एक रूपये का कर्जा माफ हुआ है? नहीं हुआ. इनके वादे केवल कोरे जुमले बनकर रह गए हैं. लोग इसीलिए इनको भारतीय जुमला पार्टी कहने लगे हैं.

जनता का ध्यान आकर्षित करने के लिए तरह-तरह की नौटंकी भी की है. आज से तीन महीने पहले देश में काले धन और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए एक अति जन पीड़ादाई फैसला ले लिया, जिससे जनता अभी तक उभर नहीं पा रही है. लाखों करोड़ लोग बेरोजगार हो चुके हैं. नोटबंदी का फैसला लेने से पहले ही प्रधानमंत्री जी ने अपने नेताओं और बड़े-बड़े पूंजीपतियों का काला धन ठिकाने लगवा दिया था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 28, 2017, 4:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर