अपना शहर चुनें

States

मुख्‍तार अंसारी के सहयोगी राजन सिंह की 60 लाख की संपत्ति कुर्क

पुलिस के अनुसार मुख्‍तार अंसारी के सहयोगी राजेश के खिलाफ हत्या के कई मामले दर्ज हैं. (फाइल फोटो)
पुलिस के अनुसार मुख्‍तार अंसारी के सहयोगी राजेश के खिलाफ हत्या के कई मामले दर्ज हैं. (फाइल फोटो)

उत्‍तर प्रदेश सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि मुख्‍तार अंसारी के अत्‍यंत नजदीकी और कुख्यात बदमाश राजेश उर्फ राजन सिंह (Rajan Singh) की 60 लाख 18 हजार रुपये की संपत्ति मऊ पुलिस ने जब्‍त कर ली है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मऊ जिले की पुलिस ने अपराधी से नेता बने मुख्‍तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के एक सहयोगी की संपत्ति को गैंगस्‍टर एक्‍ट के तहत जब्त कर लिया. रविवार को अधिकारी ने बताया कि अंसारी के अत्‍यंत नजदीकी और कुख्यात बदमाश राजेश उर्फ राजन सिंह (Rajan Singh) की 60 लाख 18 हजार रुपये की संपत्ति जब्‍त (Property Attachment) जब्‍त की गई है. इसके पहले 17 सितंबर को भी राजेश की 35.23 लाख रुपये की संपत्ति जब्त की गई थी.

पुलिस के अनुसार, राजेश के खिलाफ हत्या के कई मामले दर्ज हैं. पुलिस इन दिनों गैंगस्‍टर एक्‍ट के तहत अपराधियों की संपत्ति जब्‍त करने के लिए अभियान चला रही है और जिलाधिकारी संपत्ति कुर्क करने का आदेश दे सकता है. पुलिस के अनुसार, राजेश की अब तक कुल 95.41 लाख रुपये की संपत्ति जब्‍त की गई है. जबकि राजेश के भाई उमेश सिंह की अपराध व अवैध रूप से अर्जित लगभग 6.5 करोड़ रुपये की संपत्ति पूर्व में जब्त की जा चुकी है.

कल्लू फौजी के घर कुर्की की कार्रवाई
बता दें कि इससे पहले रविवार को खबर सामने आई थी कि अपराध पर नियंत्रण और अपराधियों पर नकेल कसने के लिए आजमगढ़ जिले की पुलिस कानपुर पुलिस की राह पर चल पड़ी है. मेहनगर थाना क्षेत्र के देवकली गांव में रविवार की दोपहर दो थानों की पुलिस ने फरार चल रहे एक लाख रुपए के इनामी अपराधी कल्लू फौजी के घर कुर्की की कार्रवाई की. इस दौरान मकान के खिड़की दरवाजे तक उखाड़ लिए गए. पुलिस की यह कार्रवाई इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है.
देवकली गांव का निवासी कल्लू फौजी शातिर लुटेरा


दरअसल, देवकली गांव का निवासी कल्लू फौजी शातिर लुटेरा है. उसके खिलाफ लूट, डकैती, हत्या आदि के 20 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. 15 अक्टूबर, 2019 को कप्तानगंज थाना क्षेत्र के पासीपुर नहर के समीप बैंक मित्र रमेश यादव की गोली मारकर हत्या करने के बाद 1.36 लाख की लूट में वो वॉन्टेड चल रहा है. कल्लू पर बरदह क्षेत्र के दुबरा बाजार में 12 फरवरी, 2020 को सर्राफा व्यापारी संजय सेठ की दुकान पर साथियों के साथ मिलकर 42 लाख के आभूषण लूटने का भी आरोप है. इस डकैती के मुकदमे में फरार चल रहे कालेश्वर उर्फ कल्लू फौजी पर आजमगढ़ और जौनपुर जिले के एसपी ने 50-50 हजार रुपए का इनाम घोषित कर रखा है. दोनों जिलों की पुलिस काफी समय से उसकी तलाश में लगी हुई है.
में बुलडोजर से उसके मकान को भी ढहा दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज