होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /अंडरपास न बनने से कटा है 10 गांव का संपर्क, 17 दिनों से प्रदर्शन कर रहे किसानों ने BJP MLC को घेरा

अंडरपास न बनने से कटा है 10 गांव का संपर्क, 17 दिनों से प्रदर्शन कर रहे किसानों ने BJP MLC को घेरा

एमएलसी एके शर्मा से किसानों ने अंडरपास की मांग की.

एमएलसी एके शर्मा से किसानों ने अंडरपास की मांग की.

Mau News: मऊ जिले में गोहाना तहसील के 10 गांवों के लिए अंडरपास नहीं होने से लोगों पर मुसीबतों का पहाड़ टूट रहा है. महिल ...अधिक पढ़ें

    मऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मऊ (Mau) जनपद के करीब 10 गांव में सड़क नहीं होने से ग्रामीण परेशान हैं. यहां गोहाना तहसील के 10 गांवों के लिए अंडर पास नहीं होने से लोगों पर मुसीबतों का पहाड़ टूट रहा है. महिलाएं प्रसव पीड़ा के दौरान अस्पताल तक नहीं पहुंच पातीं और स्कूल जाना भी मुश्किल ही है. इसी को लेकर करीब 17 दिनों से किसान अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. टेंट लगाकर रात दिन ठंड में धरना देने के दौरान शनिवार को के समय धरना प्रदर्शन चल रहा है. इसी दौरान ग्रामीणों ने रास्ते से जा रहे भारतीय जनता पार्टी के एमएलसी एके शर्मा का काफिला रोक दिया. एमएलसी एके शर्मा से किसानों ने अंडरपास की मांग की. एके शर्मा ने इस पर अधिकारियों से बात की है. उन्होंने कहा कि ग्रामीणों की समस्याओं को दूर कर लिया जाएगा. उच्च अधिकारियों के पास मामले की जानकारी दे दी गई है. इसके साथ ही एके शर्मा ने आश्वासन देते हुए ग्रामीणों और किसानों का धरना खत्म करा दिया.

    आपको बता दें कि मोहम्मदाबाद गोहाना तहसील के 10 गांव को जोड़ने वाली रास्ता को लेकर ग्रामीण धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. वह अपनी मांग सरकार तक पहुंचाने के लिए लगातार मांग कर रहे थे. रेलवे प्रशासन द्वारा उनके रास्ते को रोक देने पर करीब कई वर्षों से अंडरपास बनाने की मांग की जा रही थी. मांग पूरी नहीं हुई तो करीब 17 दिनों से किसानों और ग्रामीणों का प्रदर्शन जारी था. इसमें महिला किसान भी शामिल थीं.

    मोहम्मदाबाद गोहना से बहादुरगंज से लेकर जहानागंज तक करीब 15 किमी तक पक्की सड़क बनी है. सड़क पर ग्राम सभा भरतपुर लंगरपुर हेमंत पट्टी शहाबुद्दीन पूर बनियापुर भुजाही अनु पार दाउदपुर जहानागंज समेत 1 दर्जन से अधिक गांव रास्ते पर हैं. इन गांव का जिला जिला मुख्यालय से संपर्क टूट जाने पर इन्हें काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है. वहीं अपनी मांगों को लेकर रेलवे प्रशासन और सरकार से मांग कर रहे हैं कि अंडर पास बनाया जाए.

    गांव के लोगों का कहना है कि हमें जिला मुख्यालय तक जाने के लिए करीब 10 किलोमीटर का दूरी तय करनी पड़ती है. हमें बीमारी हो जाने पर घर में डिलीवरी करानी पड़ती है, जो जोखिम भरा है. स्कूल जाने तथा शादी विवाह में जाना काफी दिक्कतों भरा है. इसी मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया.

    ग्रामीणों का कहना है कि एके शर्मा एमएलसी हैं उनके द्वारा पानी पिलाकर हमारा धरना समाप्त कराया गया है. आश्वासन दिया गया है कि आप की मांग को पूरा किया जाएगा.

    Tags: Mau news, MSC AK Sharma, Railway Underpass Demand Protest, UP news, UP Polls

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें