Corona Warrior: मऊ में सामाजिक संगठन ने पुलिसकर्मियों को गमछा सौंप किया सम्मानित
Mau News in Hindi

Corona Warrior: मऊ में सामाजिक संगठन ने पुलिसकर्मियों को गमछा सौंप किया सम्मानित
पुलिसकर्मियों को समाज के लोगों ने गमछा देकर सम्मानित किया.

कोरोना आपदा (Corona Crisis) के दौरान योद्धा के तौर पर पुलिसकर्मी दिन रात आम लोगों के लिए खड़े हैं. इस बीच मऊ (Mau) जिले के एक सामाजिक संगठन (Social Organization) ने पुलिसकर्मियों को गमछा देकर सम्मानित किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 18, 2020, 3:38 PM IST
  • Share this:
मऊ. कोरोना आपदा (Corona Crisis) के दौरान सामाजिक संगठन (Social Organization) भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं. मऊ (Mau) के जायसवाल समाज सेवा समिति ने शनिवार को एसपी अनुराग आर्य से उनके कार्यालय में मुलाकात की. इस दौरान समिति के सदस्यों ने एसपी को 200 पीस गमछा और कार्यालय में प्रयोग के लिए सैनिटाइजर उपलब्ध कराया. जिला महामंत्री श्रीराम जायसवाल ने कहा कि इतने परिश्रम के बावजूद अपने वेतन से प्रधानमंत्री राहत कोष (PM Relief Fund) में 20 लाख रुपए दान करने वाले मऊ जनपद के पुलिसकर्मी धन्यवाद के पात्र हैं. एसपी ऑफिस पहुंचकर पुलिस अधीक्षक को उपरोक्त सामग्री प्रदान करने के साथ ही गाजीपुर तिराहा स्थित ड्यूटी रथ पुलिसकर्मियों को संगठन ने गमछा देकर सम्मानित किया.

मास्क लगायें, नहीं तो गमछे का करें प्रयोग

एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री ने सभी से आह्वान किया था कि जो मास्क लगा सकते है वह मास्क लगाए, नहीं तो गमछे का इस्तेमाल करें. एसपी ने कहा कि यह बहुत अच्छा साधन है, जिससे आप खुद को सुरक्षित रख सकते है. सामाजिक संगठन के इस पहल पर एसपी ने कहा कि ये पुलिस कर्मियों को अच्छा लगता है. उन्होंने पुलिस विभाग की तरफ से इस पहल का स्वागत किया. एसपी ने पीएम नरेंद्र मोदी के इस पहल को आम लोगों को अपनाने की बात भी कही.
कोरोना के खतरे के कारण बढ़ी है डिमांड



कोरोना वायरस से बचने के लिए लोगों को अपने चेहरे पर मास्क लगाने की सलाह दी जा रही है. इस कारण पूरे देश में इसकी काफी डिमांड बढ़ गई है. इस दौरान देश में इसके कालाबाजारी की खबरें भी आ रहीं थी. लेकिन इस सब के बीच पीएम मोदी ने आम लोगों से गमछे का उपयोग करने की आग्रह किया. पीएम की इस अपील का असर पूरे देश में दिख रहा है.

सोशल मीडिया पर चलने लगा ट्रेंड

पीएम मोदी की इस अपील का असर सोशल मीडिया पर भी दिखा. इसके बाद लोग सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर गमछे के साथ अपनी फोटो भी डालने लगे. साथ ही अपने परिचितों और दोस्तों को पोस्ट में टैग कर खुद भी गमछे के साथ फोटो डालने की अपील करते दिख रहे थे.

 

ये भी पढ़ें:

COVID-19 से लड़ रहे ‘योद्धाओं’ को सशक्त बनाएंगे देशभर के आयुर्वेदाचार्य
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading