मुख्तार अंसारी गिरोह के 3 मछली माफियाओं पर लगा गैगेस्टर एक्ट, एक गिरफ्तार और दो पर इनाम घोषित
Mau News in Hindi

मुख्तार अंसारी गिरोह के 3 मछली माफियाओं पर लगा गैगेस्टर एक्ट, एक गिरफ्तार और दो पर इनाम घोषित
माफिया डॉन मुख़्तार अंसारी (file photo)

मुख़्तार अंसारी गिरोह के तीन मछली माफियाओं पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है. जिसमें से एक को गिरफ्तार कर लिया गया है

  • Share this:
मऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के घोसी सीट से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) गैंग के सदस्यों पर गाजीपुर (Ghazipur), मऊ (Mau) और वाराणसी (Varanasi) जिले की पुलिस (Police) ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में मुख़्तार अंसारी गिरोह के तीन मछली माफियाओं पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है. जिसमें से एक को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि दो अन्य पर 25-25 हजार का इनाम घोषित किया गया है.

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि अपराध और अपराधियों के विरुद्ध जनपद पुलिस के द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है. मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली पुलिस के द्वारा गिरोह बनाकर अपराधिक समाजविरोधी क्रियाकलापों में संलिप्त अवैध तरीके से मछली का व्यवसाय करते हुये अन्य छोट-बड़े विधिपूर्ण मछली का करोबार करने वाले व्यापारियों में भय व्याप्त कर लाभ अर्जित करने वाले तीन शातिर मछली माफियाओं के विरुद्ध गैंगेस्टर एक्ट में कार्यवाई की गई है. जिसमें से एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया. साथ ही दो अन्य अभियुक्तों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया. गिरफ्तार अभियुक्त आन्ध्र प्रदेश निवासी मोहम्मद इस्माइल है, जबकि जिनके उपर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया, उनमें मोहम्मदाबाद गोहना कोतवाली के इदारतगंज निवासी गैंग लीडर पारसनाथ सोनकर और खलीलाबाद निवासी छोटई सोनकर हैं.

वाराणसी में भी मछली माफियाओं पर कार्रवाई



वाराणसी में पुलिस ने मुख्तार गैंग के अर्थतंत्र की जड़े काटना शुरू कर दी है. इसी कड़ी में सोमवार को मुख्तार के बेहद करीब सलीम मछलीवाला समेत दो लोगों की गिरफ्तारी की गई है. सलीम के कैंट स्थित एक बंगले में तालाब खुदा हुआ मिला. जिसमे प्रतिबंधित मछलियां पालकर उनका कारोबार किया जाता था. सलीम खुद मुख्तार के एक केस में जमानतदाता भी है और मुख्तार की पार्टी के बैनर तले वाराणसी से विधायकी चुनाव भी लड़ चुका है. इसके साथ शिवपुर के एक अन्य ठिकाने पर भी पुलिस ने छापेमारी की है.



सलीम मछली बाजार की वसूली भी करता था. यही नहीं, मुख्तार गैंग के करीबियों की जमानत और अन्य मदद में सलीम का रोल अहम माना जाता था. वाराणसी के कैंट थाने की पुलिस ने नदेसर क्षेत्र निवासी मछली के बड़े कारोबारी मोहम्मद सलीम और उसके सहयोगियों राजेश व आनंद को गिरफ्तार किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading