लाइव टीवी

घोसी उपचुनाव: बीजेपी और सपा समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी के बीच कड़ा मुकाबला

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 24, 2019, 1:46 PM IST
घोसी उपचुनाव: बीजेपी और सपा समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी के बीच कड़ा मुकाबला
घोसी उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी सपा समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी से 3000 वोट से आगे चल रहे हैं.

बीजेपी प्रत्याशी (BJP Candidate) और समाजवादी पार्टी (Samawadi Party ) समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी सुधाकर सिंह में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. बीजेपी के विजय राजभर निर्दलीय प्रत्याशी सुधाकर सिंह से करीब 3000 वोट से आगे चल रहे हैं.

  • Share this:
मऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के विधानसभा उपचुनाव (Assembly By Election) में घोसी उपचुनाव (Ghosi By Election) दिलचस्प मोड़ लेता दिख रहा है. यहां बीजेपी प्रत्याशी (BJP Candidate) और समाजवादी पार्टी (Samawadi Party ) समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी सुधाकर सिंह में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. बीजेपी के विजय राजभर निर्दलीय प्रत्याशी सुधाकर सिंह से करीब 3000 वोट से आगे चल रहे हैं.

जैदपुर में सपा चल रही सबसे आगे
उधर बीजेपी अपनी बाराबंकी की जैदपुर सीट पर समाजवादी पार्टी से करीब 10 हजार वोटों से पिछड़ती दिख रही है. 17 राउंड की काउंटिंग के बाद बाराबंकी मतें समाजवादी पार्टी 62,202 वोट लेकर सबसे आगे चल रही है. वहीं बीजेपी 52,696 वोट के साथ दूसरे नंबर पर है. तीसरे नंबर पर कांग्रेस है, जिसे अब तक 34,555 वोट मिले हैं, वहीं बहुजन समाज पार्टी 14,132 वोट के साथ चौथे नंबर पर चल रही है.

रामपुर में आजम खान की पत्नी सबसे आगे

वहीं रामपुर (Rampur By Election Result 2019) सदर सीट के लिए हुए उपचुनाव में वोटों की गिनती जारी है. पहले तीसरे राउंड की गिनती में आज़म खान (Azam Khan) की पत्नी और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की प्रत्याशी डॉ. तजीन फातिमा (Tazeen Fatma) बीजेपी (BJP) के भारत भूषण गुप्ता (Bharat Bhushan Gupta) से आगे चल रही हैं. तीसरे राउंड की गिनती में तजीन फाजिमा छह हजार से ज्यादा वोटों से आगे चल रही हैं. आज़म खान के लोकसभा सांसद बनने के बाद इस सीट पर उपचुनाव कराया गया है.

कुल 109 प्रत्याशियों की किस्मत का होना है फैसला

बता दें आज होने वाली काउंटिंग (Counting) में 109 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है.  वैसे तो यह उपचुनाव है लेकिन इसके परिणाम सत्तरूढ़ बीजेपी समेत मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी, बसपा और कांग्रेस के भविष्य की दिशा भी तय करेंगे. योगी सरकार के ढाई साल पूरे होने पर हुए इस चुनाव में सरकार के कामकाज पर मुहर लगेगी तो वहीँ 2022 में बीजेपी के मुकाबले कौन सी पार्टी मैदान भी होगी इसकी तस्वीर भी साफ़ हो जाएगी. लखनऊ की कैंट, सहारनपुर की गंगोह, रामपुर, अलीगढ़ की इगलास, कानपुर की गोविन्द नगर, चित्रकूट की मानिकपुर, प्रतापगढ़, बाराबंकी की जैदपुर, बहराइच की बलहा, मऊ की घोसी और अम्बेडकरनगर की जलालपुर सीटों के परिणाम आज आने हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें:

बाराबंकी की जैदपुर सीट बीजेपी से छीनने की कगार पर समाजवादी पार्टी

टूटता नहीं दिख रहा है आज़म खान का रामपुर किला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 12:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...