मऊ: मनचलों का आतंक, छात्राओं ने लगाई सीएम योगी से गुहार

मनचलों द्वारा लगातार छेड़खानी की घटनाओं से परेशान छात्राओं ने सुरक्षा के लिए योगी सरकार से गुहार लगाई है.आलम यह हो गया हैं कि छात्राएं कालेज आना बन्द कर दिया है.

ETV UP/Uttarakhand
Updated: February 23, 2018, 12:35 PM IST
ETV UP/Uttarakhand
Updated: February 23, 2018, 12:35 PM IST
मऊ जिले में मनचलों का आतंक लगातार बढ़ता ही जा रहा है. मनचलों के आतकं के आगे योगी सरकार का एंटी रोमियो स्क्वॉड दस्ता भी फेल पुरी तरह से फेल हो गया है. मनचलों के आतंक से घोसी कोतवाली क्षेत्र के कल्याणपुर गांव स्थित कुमार परमार्थ बाबा गोविन्द पीजी कालेज में पढ़ने वाली छात्राएं परेशान हैं.

मनचलों द्वारा लगातार छेड़खानी की घटनाओं से परेशान छात्राओं ने सुरक्षा के लिए योगी सरकार से गुहार लगाई है.आलम यह हो गया हैं कि छात्राएं कालेज आना बन्द कर दिया है. छात्राओं की अनुपस्थिती को देखकर कालेज के प्राचार्य ने इसकी जानकारी किया तो पता चला कि छात्राओं को कालेज आते-जाते समय रास्ते में मनचले छात्राओं से छेड़खानी करते हैं.

प्राचार्य को जैसे ही इस बात की जानकारी हुई तो उन्होने स्थानीय कोतवाली पुलिस को प्रार्थना पत्र दे कर कई बार शिकायत की. लेकिन पुलिस प्राशसन छात्राओं की सुरक्षा करने में ज्यादा रुचि नहीं दिखाई. जिसके बाद कालेज की छात्राओं ने योगी सरकार के एन्टी रोमियो स्क्वायड दस्ते से शिकायत किया है. छात्राओं की मानें तो कालेज से घर आते जाते समय मनचलों द्वारा छे़खानी किया की जाती है.

हम लोग घर पर इसकी शिकायत इसलिए नहीं कर पाते क्योंकि घर वाले कालेज बंद करवा देगें. कालेज प्रशासन की व्यवस्था अच्छी है, लेकिन कालेज से निकलने के बाद मनचले कमेन्ट पास करते हैं. इसके लिए प्रशासन कोई बेहतर व्यवस्था करें, ताकि हमारी पढाई में कोई बाधा ना आये.

वहीं कालेज के प्राचार्य राजेन्द्र ने बताया कि बच्चियां स्कूल आती हैं तो रास्ते में कुछ बाहरी बच्चे छिटाकशी करते हैं और कुछ बाइक से आगे पीछे मडरा कर कमेन्ट पास करते हैं. इस सब से हम लोग भी परेशान हैं. कई बार समझाया गया लेकिन नही मानते हैं. कोतवाली में प्रार्थना पत्र दिया था कि बच्चियां को सुरक्षा दिया जाए, लेकिन कोई कार्य़वाही नहीं हुई. जो माहौल देखा जा रहा है उससे एन्टी रोमियो दल का कोई असर नहीं दिख रहा है.

मनचलों के अन्दर पुलिस प्रशासन का डर नहीं है. ऐसे में छेड़खानी की घटनाओं से जर कर छात्राएं कालेज आना बन्द कर दिया है. इस मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक का कहना है कि कालेज में डेढ़ बजे से तीन बजे के बिच लड़कियों की छुट्टी होती है और वह आती जाती रहती हैं.

वहां पर प्रिन्सिपल ने मांग किया हैं कि सुरक्षा व्यवस्था किया जाए. इस बारे में कोतवाली पुलिस को निर्देश दिया गया है कि वहां पर मोबाइल पिकेट गस्त करती रहेगी और एंटी रोमियो स्क्वॉड दस्ते को भी सतर्क कर दिया जाएगा कि वह कालेज के आस पास आने जाने वाले रास्तो पर सतर्क रहें साथ ही मनचलों को सबक सिखाएं.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर