लाइव टीवी

यूपी उपचुनाव: घोसी से सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह का पर्चा खारिज

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 1, 2019, 4:20 PM IST
यूपी उपचुनाव: घोसी से सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह का पर्चा खारिज
घोसी से सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह का पर्चा खारिज

दरअसल, सुधाकर सिंह (Sudhakar Singh) द्वारा दाखिल नामांकन पत्र के साथ संलग्न फार्म एबी के बी पार्ट पर राष्ट्रीय अध्यक्ष समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के हस्ताक्षर नहीं थे.

  • Share this:
मऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के 11 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव (By Election) से पहले ही समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने एक सीट गंवा दी है. घोसी विधानसभा सीट (Ghosi Assembly Seat) से सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह का पर्चा (Nomination Paper) खारिज हो गया है. नामांकन पत्र के साथ दाखिल किए गए सिंबल पेपर में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) का हस्ताक्षर न होने की वजह से सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी ने उनका नामांकन निरस्त कर दिया.

दरअसल, सुधाकर सिंह द्वारा दाखिल नामांकन पत्र के साथ संलग्न फार्म एबी के बी पार्ट पर राष्ट्रीय अध्यक्ष समाजवादी पार्टी के हस्ताक्षर नहीं थे. जिस पर घोसी विधानसभा के रिटर्निंग अफसर विजय मिश्रा ने पर आपत्ति जताई. इस पर सपा प्रत्याशी और उनके समर्थकों ने पार्टी कार्यालय लखनऊ बात की. इस दौरान पार्टी से हस्ताक्षर युक्त फार्म बी जारी किया गया. लेकिन व्हाट्सएप और मेल पर आए फार्म बी को रिटर्निंग अफसर ने अस्वीकार कर दिया. इसके बाद सपा प्रत्याशी और पूर्व विधायक सुधाकर सिंह ने एहतियातन निर्दलीय प्रत्याशी का पर्चा भर दिया.

सपा प्रत्याशी का पर्चा खारिज होने के बाद अब यहां त्रिकोणीय मुकाबला बीजेपी, बसपा और कांग्रेस के बीच होगा. बीजेपी ने यहां अपने जमीनी युवा नेता विजय राजभर को प्रत्याशी बनाया है. विजय राजभर के पिता सब्जी का ठेला लगाते हैं. उधर बसपा ने अब्दुल कय्यूम को प्रत्याशी बनाया है. कांग्रेस की तरफ से राजमंगल यादव मैदान में हैं. बता दें घोसी सीट समेत अन्य 11 सीटों पर 21 अक्टूबर को मतदान होगा. वोटों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी.

ये भी पढ़ें:

यूपी उपचुनाव: रामपुर पर सबकी नजर, सवाल- क्या आजम का किला ध्वस्त कर पाएगी BJP

हमीरपुर उपचुनाव नतीजे से BJP-BSP में चिंता की लकीरें, हारकर भी SP ने दिखाया दम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 1, 2019, 4:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...