लाइव टीवी

VIDEO: ट्रेन से कूदकर कैदी हुआ फरार, आरपीएफ और यूपी पुलिस के सिपाही में हाथापाई
Mau News in Hindi

Ved narayan mishra | ETV UP/Uttarakhand
Updated: May 18, 2017, 1:15 PM IST

मऊ जिले में आरपीएफ और यूपी पुलिस के जवान में हाथापाई का वीडियो सामने आया है.

  • Share this:
मऊ जिले में आरपीएफ और यूपी पुलिस के जवान में हाथापाई का वीडियो सामने आया है. पता चला कि ट्रेन से फरार हुए कैदी को पकड़ने के लिए कूदे यूपी पुलिस के जवान को आरपीएफ ने पकड़ लिया और गार्ड के केबिन में बंद कर उसकी पिटाई कर दी.

दरअसल मऊ जिला कारागार में बन्द में रविन्द्र राजू वाराणसी कोर्ट में पेशी पर गया हुआ था. यहां से वापस मऊ जिला कारागार लौटते समय कैदी गाजीपुर जिले के माहपुर में ट्रेन से कूदकर फरार हो गया.

कैदी की सुरक्षा में लगा सिपाही रामचन्द्र भी तुरन्त ट्रेन से कूदकर कैदी को पकड़ने के लिए उसके पीछे दौड़ा और साथी सिपाही से ट्रेन की चेनपुलिंग करने के लिए बोल दिया. इस दौरान ट्रेन के पीछे गार्ड का डिब्बा आ गया तो गार्ड और आरपीएफ के जवान ने सिपाही को गार्ड के डिब्बे में पकड़कर बन्द कर लिया और यूपी पुलिस के जवान रामचन्द्र को जमकर पिटाई करने लगे.

ये देखकर कुछ यात्रियों ने इस मारपीट को अपने मोबाईल में कैद कर लिया. बता दें कि फरार कैदी रविंद्र राजू पर हत्या, लूट जैसे कई आपराधिक मामले दर्ज हैं.

आरपीएफ जवान के पिटाई से घायल यूपी पुलिस के जवान रामचंद्र ने बताया कि मऊ जिला कारागार में बन्द कैदी को वह पेशी पर ले गया था. यहां से वापस लौटते समय कैदी गाजीपुर जिले के पास में औडिहार और माहपुर के पास ट्रेन से कूदकर भागने लगा तो वह भी उसके पीछे उसको पकड़ने के लिए कूद गया.

RPF mau
गार्ड के डिब्बे में झड़प. Image: ETV Network


इस दौरान उसने साथी सिपाही को बोला कि वह ट्रेन का वैक्यूम काटकर ट्रेन को रोकने का प्रयास करे हालांकि जब तक ट्रेन रुकती तब तक ट्रेन के पीछे गार्ड का डिब्बा आ गया और गार्ड और आरपीएफ के जवान ने मुझे पकड़ लिया और मेरे साथ जमकर हाथापाई की. वर्दी तक फाड़ दी.कैदी को ले जाने के लिए तीन सिपाहियों की ड्यूटी लगी हुई थी, जिसमें से अभी तक कैदी और दो सिपाही फरार चल रहे हैं. फिलहाल इस पूरे मामले में पुलिस कार्रवाई में जुटी हुई है और कैदी की खोजनबीन जारी है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 18, 2017, 11:45 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर