Lockdown तोड़ने वालों के खिलाफ मऊ पुलिस ने खोज निकाला अनोखा तरीका, बीच सड़क पर...

Lockdown तोड़ने वालों के खिलाफ पुलिस ने खोज निकाला अनोखा तरीका

फिलहाल जिला प्रशासन पूरी सख्ती से लॉकडाउन का पालन कराने में जुटी हुई है. जो कोई भी इस के साथ खिलवाड़ करता नजर आ रहा है, उसके साथ सख्ती बरत रही है.

  • Share this:
मऊ. कोरोना (COVID-19) के कारण 21 दिन के लॉकडाउन (Lockdown) के बीच उत्तर प्रदेश के मऊ में पुलिस ने ऐसे लोगों से निपटने का अनोखा तरीका ढूंढा है. जो लोग बिना किसी जरूरी काम से घरों से निकल रहे हैं, पुलिस उन्हें पकड़ रही है और बीच सड़क खड़ा करके उनसे राष्ट्रगान गाने को कह रही है साथ ही नियम ना तोड़ने की शपथ भी दिला रही है. जिससे लोगों को लॉकडाउन की अहमियत को समझाया जा सके. फिलहाल जिला प्रशासन पूरी सख्ती से लॉकडाउन का पालन कराने में जुटी हुई है. जो कोई भी इस के साथ खिलवाड़ करता नजर आ रहा है, उसके साथ सख्ती बरत रही है.

लॉकडाउन ना तोड़ने की शपथ

इतना ही नहीं मऊ पुलिस पकड़े गए लोगों से एक स्‍लोगन भी लिखवा रही है जिसमें लिखा है. आपके लक्षण बिल्कुल ठीक नहीं लग रहे हैं क्योंकि आप लॉकडाउन में बेवजह घूम रहे हैं' एसपी के निर्देश पर पूरे शहर में भारी पुलिस बल इस बीमारी को फैलने से रोकने की कवायद में जुटी हुई है. दरअसल कोरोना वायरस के संक्रमण साइकिल को तोड़ना है तो लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करना होगा. इस बात को अलग-अलग तरीकों से लोगों को समझाने की कोशिश की जा रही है.

इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य़ ने बताया कि जो लोग इसके बाद भी नहीं मान रहे हैं. उनके खिलाफ आईपीसी की धाराओं में केस पंजीकृत किया जा रहा है.

यूपी में संक्रमितों की संख्या हुई 47
देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में अब भी कमी नहीं देखी जा रही है. इसके मद्देनजर केंद्र और विभिन्न राज्यों की सरकारों ने लॉकडाउन को सख्ती से लागू करने का आदेश दिया है. आपको बता दें कि देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 649 पर पहुंच गई है. वहीं शुक्रवार को नोएडा में तीन और बागपत में एक मरीज में COVID-19 की पुष्टि के बाद कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 47 तक पहुंच गई है.

ये भी पढ़ें:

Lockdown: कोरोना के खिलाफ जंग में सीएम योगी ने उतारीं ये 11 प्रमुख टीमें, जानिए किसे मिली क्या जिम्मेदारी?

 

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.