होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP Election Results 2022: मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास ने मऊ सदर से दर्ज की जीत, इन सीटों पर भी दिखा दबदबा

UP Election Results 2022: मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास ने मऊ सदर से दर्ज की जीत, इन सीटों पर भी दिखा दबदबा

Mau Election News:  2017 के विधानसभा चुनाव में अब्बास अंसारी बसपा के टिकट पर घोसी सीट से चुनाव मैदान में उतरे थे और उनकी हार हुई थी.

Mau Election News: 2017 के विधानसभा चुनाव में अब्बास अंसारी बसपा के टिकट पर घोसी सीट से चुनाव मैदान में उतरे थे और उनकी हार हुई थी.

Mau Sadar Seat Result 2022: घोसी सीट पर सपा उम्मीदवार दारा सिंह चौहान ने चुनाव जीत गए हैं. 2017 के चुनाव में भाजपा प्रत ...अधिक पढ़ें

अभिषेक राय

मऊ. यूपी असेंबली इलेक्शन 2022 (UP Assembly Election 2022) के बनते-बिगड़ते रुझान सामने आ रहे हैं. पल-पल में हालात बदलते रुझानों में मऊ सदर सीट (Mau Sadar Seat) पर मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के बेटे अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) ने जीत गए हैं. अब्बास अंसारी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Bharatiya Samaj Party) की ओर से चुनाव में उतरे थे. बता दें कि मऊ सदर सीट मुख़्तार अंसारी की परंपरागत सीट रही है. मुख़्तार अंसारी इस सीट से जेल में रहते हुए भी चुनाव जीतते रहे हैं. 2017 के विधानसभा चुनाव में अब्बास अंसारी बसपा के टिकट पर घोसी सीट से चुनाव मैदान में उतरे थे और उनकी हार हुई थी.

याद दिला दें कि चुनाव प्रचार के दौरान अब्बास अंसारी ने एक विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था, ‘मैं जब अखिलेश यादव से मिला तब मैंने उनसे तय कर लिया था कि सरकार बनने के बाद 6 महीने तक किसी भी अधिकारी का ट्रांसफर नहीं किया जाएगा. पहले उन अधिकारियों से हिसाब-किताब किया जाएगा और फिर तब ट्रांसफर पोस्टिंग की बात सोची जाएगी.’ अब्बास अंसारी के इस बयान पर काफी विवाद हुआ था और चुनाव आयोग ने सख्त कदम उठाते हुए अब्बास अंसारी के प्रचार करने पर 24 घंटे का प्रतिबंध भी लगा दिया था. मुख्तार अंसारी फिलहाल बांदा की जेल में बंद हैं.

UP Election Results 2022 LIVE Update: यूपी में साइकिल पर बुलडोजर भारी; CM योगी 1 लाख वोटों से जीते, जानें सभी नतीजे

वहीं घोसी सीट पर सपा उम्मीदवार दारा सिंह चौहान ने चुनाव जीत गए हैं. 2017 के चुनाव में भाजपा प्रत्‍याशी दारा सिंह चौहान को 86238 वोट मिले थे. उन्‍होंने कांग्रेस के अमरेश चंद पांडेय को 29415 वोट से हराया था. 2012 के चुनाव से अधिक वोट मिलने के बाद भी बसपा के उमेश चंद्र पांडेय तीसरे स्‍थान पर खिसक गए थे. जबकि मुहम्मदाबाद गोहना सीट से सपा के उम्मीदवार राजेंद्र कुमार जीत दर्ज कर चुके हैं. वहीं भाजपा के पूनम सरोज 6771 दूसरे नंबर पर रही हैं.

बता दें कि भाजपा ने वर्तमान विधायक श्रीराम सोनकर का टिकट काटकर पूनम सरोज को मैदान में उतारा. जबकि सोनकर ने 2017 के विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी. उन्होंने पिछले चुनाव में बसपा के उम्मीदवार राजेंद्र कुमार को हराया था. हालांकि, इसके बाद राजेंद्र कुमार बसपा छोड़कर समाजवादी पार्टी में आ गए. उधर, बिहार के राज्यपाल फागू सिंह चौहान के बेटे और भाजपा (BJP) के उम्मीदवार रामविलास चौहान चुनाव जीत गए हैं. वहीं दूसरे नंबर पर समाजवादी पार्टी (SP) के उमेश चंद्र पांडेय रहे.

Tags: Bahubali MLA Mukhtar Ansari, Mau news, UP Election Results 2022, Uttar Pradesh Assembly Election Result 2022, Uttar Pradesh Assembly Elections 2022

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें