लाइव टीवी

यूपी उपचुनाव: फुटपाथ पर सब्जी बेचने वाले के बेटे को BJP ने बनाया प्रत्याशी, इस सीट से दिया टिकट

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 1, 2019, 8:22 AM IST
यूपी उपचुनाव: फुटपाथ पर सब्जी बेचने वाले के बेटे को BJP ने बनाया प्रत्याशी, इस सीट से दिया टिकट
विजय राजभर (बीजेपी प्रत्याशी)

बीजेपी (BJP) ने पहले तो घोसी सीट के विधायक फागू चौहान (Phagu Chauhan) को बिहार राज्य का राज्यपाल (Governor of Bihar) बनाया. इसके बाद इसी सीट पर हो रहे उपचुनाव में सब्जी बेचने वाले के बेटे को प्रत्याशी घोषित कर चुनावी रण में उतार दिया.

  • Share this:
मऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में 21 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव (By Election) को लेकर रविवार को बीजेपी (BJP) ने अपने 10 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. घोसी (Ghosi) सीट पर हो रहे उपचुनाव में बीजेपी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय (Deendayal Upadhyaya) के सपनों को साकार करते हुए सब्जी बेचने वाले के बेटे को प्रत्याशी घोषित किया है. घोसी सीट से बीजेपी के घोषित प्रत्याशी का नाम है विजय राजभर (Vijay Rajbhar). बीजेपी ने विजय राजभर को फागू चौहान के बेटे का टिकट काटकर प्रत्याशी बनाया है.

पंडित दीनदयाल उपाध्याय का सपना था कि समाज के अंतिम व्यक्ति को भी देश के उच्च पदों और समाज की मुख्याधारा से जोड़ा जाए. इसी पर काम करते हुए बीजेपी ने पहले तो घोसी सीट के विधायक फागू चौहान को बिहार राज्य का राज्यपाल बनाया. इसके बाद इसी सीट पर हो रहे उपचुनाव में सब्जी बेचने वाले के बेटे को प्रत्याशी घोषित कर चुनावी रण में उतार दिया.



बीजेपी प्रत्याशी विजय राजभर ने कहा कि पार्टी ने हमें बहुत बड़ी जिम्मेदारी दी है, मेरे पिता मुंशीपुरा के निकट फुटपाथ पर सब्जी बेचते हैं. मैं पार्टी की उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगा.


कौन है विजय राजभर
दरअसल, बीजेपी द्वारा जिस विजय राजभर को प्रत्याशी बनाया गया है, वो पार्टी के नगर अध्यक्ष के रूप में सक्रिय कार्य़कर्ता है. विजय राजभर आम और खास सभी पार्टी के कार्यक्रमों में अहम किरदार अदा करते हैं. विजय राजभर ने नगर पालिका क्षेत्र के चुनाव में एक बार सभासदी का चुनाव अपने ही सहादतपुरा मोहल्ले से लड़ा था. जिसमें जीत हासिल हुई थी.

बीजेपी प्रत्याशी विजय राजभर के पिता नन्द लाल राजभर

Loading...

पिता ने बेटे को दिया जीत का आशीर्वाद
इसके अलावा विजय के पिता नन्द लाल राजभर सब्जी की दुकान चला कर अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं. जब उन्हें इस बात की जानकारी हुई कि उनके बेटे को विधायकी के लिए पार्टी ने टिकट दिया है तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. पिता ने पीएम मोदी का धन्यवाद करते हुए अपने बेटे को जीत का आशीर्वाद दिया.

(रिपोर्ट- आनंद)

ये भी पढ़ें-

उत्तराखंड में BJP की बड़ी कार्रवाई, 40 बागी पदाधिकारियों को किया पदमुक्त

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019: कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी होते ही पार्टी में बगावत, BJP में शामिल होंगे 6 MLAs!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 11:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...