Video: यूपी बोर्ड की परीक्षा में स्कूल प्रबंधक ने दिया 'सामूहिक नकल' का मंत्र, CM योगी के आदेश पर हुए गिरफ्तार
Mau News in Hindi

Video: यूपी बोर्ड की परीक्षा में स्कूल प्रबंधक ने दिया 'सामूहिक नकल' का मंत्र, CM योगी के आदेश पर हुए गिरफ्तार
मऊ में एक स्कूल प्रबंधक खुलेआम नकल का टिप्स देते दिखाई दिए.

यूपी के मऊ (Mau) में वायरल वीडियो (Viral Video) में स्कूल प्रबंधक छात्र-छात्राओं को नकल करने का तरीका बता रहे थे. इसी दौरान एक छात्र ने वीडियो रिकॉर्ड कर सीधे मुख्यमंत्री पोर्टल (CM Portal) पर डाल दिया.

  • Share this:
मऊ. यूपी बोर्ड की परीक्षा (UP Board Exam) के दौरान मऊ (Mau) जिले में एक विद्यालय में प्रबंधक ने छात्रों से नकल करने की अपील की है. प्रबंधक का ये वीडियो वायरल (Viral Video) हो गया, जिसके बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है. मामले में पता चला है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Cm Yogi Adityanath) के आदेश पर मऊ के स्कूल प्रबंधक को गिरफ़्तार कर लिया गया है. उसे जेल भेजा जा रहा है. वीडियो में यह प्रबंधक छात्र-छात्राओं को नक़ल करने का तरीक़ा बता रहे थे. इसी दौरान एक मेधावी छात्र ने यह वीडियो रिकॉर्ड कर सीधे मुख्यमंत्री पोर्टल (CM Portal) पर डाल दिया. मुख्यमंत्री के संज्ञान में आते ही इस मामले में कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए गए.

मऊ के डीएम ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि पूरा मामला मधुबन थाना क्षेत्र के हरिबंश मेमोरियल स्कूल का है. यहां प्रबंधक प्रवीण मल्ल को गिरफ्तार कर लिया गया है. उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है.





वायरल वीडियो में मऊ जिले के हरिवंश मेमोरियल इंटर कॉलेज के प्रबंधक यूपी बोर्ड की परीक्षा देने आए छात्र-छात्राओं को निर्देश देते हुए कह रहे हैं, "आपस में बात करके भी लिख लेना. मुंह से बोलोगे तो कोई नकल है? एक नंबर, दो नंबर का जो सवाल है, आपस में मिल-जुलकर लिख लेना, कोई कुछ कहेगा नहीं. कहीं कोई चिट पकड़ ले और एक थप्पड़ मार दे तो अनुशासन बनाए रखना. कहना, सर एक थप्पड़ और मार दीजिए. तुम्हारा भला हो जाएगा. अगर तने रहोगे तो पूरे विद्यालय का नुकसान टीचर लोग कर देंगे. जब पकड़े जाएं तो अनुशासन भी बनाए रखें.'

mau DM
मऊ के डीएम ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि पूरा मामला मधुबन थाना क्षेत्र के हरिबंश मेमोरियल स्कूल का है.


स्कूल प्रबंधक का यह वीडियो वायरल हुआ तो पूरे जिले और प्रशासनिक अफसरों के बीच हड़कंप मच गया. जिला प्रशासन की ओर से इस मामले की जांच के लिए शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिया गया.

ये भी पढ़ें:

अलीगढ़ में 4 साल की बच्ची के साथ रेप, आरोपी किशोर युवक गिरफ्तार

चिन्मयानंद से रंगदारी मामले में रेप पीड़िता के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading