मऊ: अस्पताल स्टाफ ने भगाया, गर्भवती मह‍िला ने दिया सड़क पर बच्चे को जन्म

News18Hindi
Updated: August 13, 2017, 10:46 AM IST
मऊ: अस्पताल स्टाफ ने भगाया, गर्भवती मह‍िला ने दिया सड़क पर बच्चे को जन्म
नवजात बच्चे के साथ पीड़ित महिला की फोटो
News18Hindi
Updated: August 13, 2017, 10:46 AM IST
यूपी के मऊ जिले में डॉक्टरों की लापरवाही से एक महिला के सड़क पर ही बच्चे को जन्म देने का मामला सामने आया. वहीं महिला अस्पताल के स्टाफ ने हालत को गम्भीर बताते हुए भर्ती करने से मना कर दिया. फिलहाल अधिकारी जांच की बात कहकर पल्ला झाड़ रहे है.

दर्द से पीड़ित महिला पैदल सड़क पर आते ही बेहोश हो गई और बच्चे को जन्म दे दिया. मामला सामने आने के बाद अधिकारियों ने जांच के आदेश दे दिए है.बता दें, कि वसुंधरा अइलख गांव की रहने वाली गर्भवती महिला को पेट में दर्द के बाद उसके परिजन एंबुलेंस से महिला अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां तेज दर्द से पीड़ित महिला को हालत गम्भीर बताकर भर्ती करने से मना कर दिया.

मऊ महिला अस्पताल की फोटो


वहीं महिला बेहोश होकर सड़क पर गिर गई. और उसने बच्चे को जन्म दिया. इस दौरान महिला अस्पताल की एक दाई ने मदद की. पीड़‍िता के प‍िता बुधराम ने बताया कि अस्पताल के स्टाफ ने बिना जांच किए ही खून की कमी और क्रिटिकल कंडीशन बताकर भर्ती करने से मना कर दिया. हम लोग अस्पताल का चक्कर काटते रहे, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई.

गौरतलब है कि गोरखपुर के बीआरडी मेड‍िकल कॉलेज में दर्जनों बच्चों की मौत का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है. वहीं इतनी संख्या में मौतों के बाद भी यूपी का स्वास्थ्य महकमा सुधरने का नाम नहीं ले रहा है.
First published: August 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर