Home /News /uttar-pradesh /

yogi government action against mukhtar ansari and associate continues bulldozer ran on 60 crore land nodark

मुख्तार अंसारी के गुर्गों पर एक्‍शन, गणेश मिश्रा की 60 करोड़ की जमीन पर चला बुलडोजर, कन्नौजिया का मकान ढहाया

माफिया मुख्तार अंसारी और उससे जुड़े लोगों पर लगातार कार्रवाई हो रही है.

माफिया मुख्तार अंसारी और उससे जुड़े लोगों पर लगातार कार्रवाई हो रही है.

Mukhtar Ansari News: माफिया मुख्तार अंसारी और उसके गुर्गों के खिलाफ मऊ प्रशासन की कार्रवाई जारी है. इस बीच सोमवार को एक तरफ अंसारी के करीबी गणेश मिश्रा द्वारा अवैध तरीके से कमाई गई 60 करोड़ की संपत्ति पर बुलडोजर चला है, तो दूसरी तरफ एक अन्‍य गुर्गे अनुज कन्नौजिया का मकान ध्वस्त कर दिया. वह 50 हजार का इनामी बदमाश है.

अधिक पढ़ें ...

अभिषेक राय

मऊ. माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के करीबी माने जाने वाले गणेश मिश्रा और अनुज कन्नौजिया द्वारा अवैध तरीके से कमाई गई संपत्ति पर पुलिस का बुलडोजर चला है. इससे पहले रविवार (10 अप्रैल) को यूपी के गाजीपुर में जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए अंसारी की 3.5 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति को कुर्की की थी. यह एक्‍शन शहर कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत महुआ बाग इलाके में हुआ था.

बहरहाल, मऊ जिलाधिकारी के निर्देश के क्रम में बाहुबली मुख्तार अंसारी के करीबी गणेश मिश्रा द्वारा अवैध तरीके से कमाई गई 60 करोड़ की संपत्ति पर बुलडोजर चला है. इस दौरान उसका गाटा संख्या 163, 164 ,170 आदि कुल भूमि रकबा लगभग 5 एकड़ पर अवैध कब्‍जा था. यह बुल्डोजर सराय लखंसी थाना क्षेत्र के भुजोटी में चला है. इस दौरान सिटी मजिस्ट्रेट त्रिभुवन और क्षेत्राधिकारी धनंजय मिश्रा भारी फोर्स बल के साथ मौके पर मौजूद रहे. जानकारी के मुताबिक, गणेश मिश्रा और संजय सिंह ने अवैध रूप से प्लाटिंग व कालोनी बना रहे थे.

अंसारी के राइट हैंड के मकान पर चला बुलडोजर
यही नहीं, सोमवार को माफिया मुख्तार अंसारी के राइट हैंड के मकान पर बुलडोजर चलने से हड़कंप मच गया. प्रशासन ने अंसारी के गुर्गे अनुज कन्नौजिया का मकान ध्वस्त कर दिया. वह 50 हजार का इनामी बदमाश है. दरअसल विवेचक प्रशांत श्रीवास्तव की रिपोर्ट पर एसपी आजमगढ़ ने डीएम मऊ को ध्वस्तीकरण के लिए पत्र लिखा था. एसपी की रिपोर्ट के बाद मऊ जिला प्रशासन ने माफिया के गुर्गे पर की कार्रवाई है. अनुज कन्नौजिया गैंगस्टर के एक मामले में तरवां थाने में मुख्तार का साथी है. एनबीडब्ल्यू और कुर्की की कार्रवाई के बाद भी माफिया का गुर्गा आज तक हाजिर नहीं हुआ है. बता दें कि हत्या के एक मामले में तरवां थाने की पुलिस ने वर्ष 2020 में मुख्तार समेत 11 आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की थी. अनुज कन्नौजिया मऊ के चिरैयाकोट थाना क्षेत्र के नवापुर गांव का निवासी है. वैसे इससे पहले भी मुख्तार अंसारी और उनकी पत्नी के साथ सालों के नाम से दर्ज कई जमीन कुर्क की जा चुकी है.

बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी पर दर्ज हैं कई मुकदमे
इस वक्‍त यूपी की बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी के खिलाफ विभिन्न जिलों में 56 मुकदमे दर्ज हैं. जबकि गाजीपुर जिले के यूसुफपुर मोहम्मदाबाद निवासी मुख्तार अंसारी 1996 से 2017 तक मऊ जिले की शहर विधानसभा सीट से लगातार विधायक चुने गये थे. जबकि विधानसभा चुनाव 2022 में मुख्तार के बेटे को अब्‍बास अंसारी मऊ सदर सीट से जीत मिली है. वह समाजवादी पार्टी गठबंधन सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी की टिकट पर निर्वाचित हुए हैं.

Tags: Mukhtar ansari, UP bulldozer action

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर