Home /News /uttar-pradesh /

mauranipur assembly seat result live update win lose rashmi arya tilakchandra ahirwar rohit ratan bhagwan das kori rrmb

Mauranipur Assembly Seat Result Update: मऊरानीपुर की सियासी कुश्‍ती में सफल रहा अपना दल का दांव, चित्‍त हुई सपा

मऊरानीपुर (सुरक्षित) विधानसभा सीट पर इस बार भाजपा और सपा में टक्‍कर दिखाई दे रही है.

मऊरानीपुर (सुरक्षित) विधानसभा सीट पर इस बार भाजपा और सपा में टक्‍कर दिखाई दे रही है.

Mauranipur Assembly Seat Result: मऊरानीपुर (सुरक्षित) विधानसभा सीट (Mauranipur Vidhan Sabha Chunav Result Live) पर अपना दल (सोनेलाल) की रश्मि आर्य और समाजवादी पार्टी से तिलकचंद्र अहिरवार (SP candidate Tilakchandra Ahirwar) के बीच कड़ा मुकाबला था.

अधिक पढ़ें ...

Mauranipur Assembly Seat Result Update: बुंदेलखंड की मऊरानीपुर विधानसभा सीट (Mauranipur Vidhan Sabha Chunav Result) के सियासी दंगल में अपना दल (सोनेलाल) की रश्‍मी आर्या ने जीत दर्ज की है. रश्‍मी आर्या ने 58 हजार से अधिक मतों से समाजवादी पार्टी के तिलक चंद्र अहिरवार को सियासी शिकस्‍त दी है. 2022 के उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में रश्‍मी आर्या को 1 लाख 43 हजार 226 वोट मिले हैं.

वहीं, सपा के तिलक चंद्र को 84 हजार 594 वोट मिले हैं. बसपा से रोहित रतन (BSP candidate Rohit Ratan) को 32 हजार 561 और कांग्रेस के भगवान दास कोरी (Congress candidate Bhagwan Das Kori) को 3 हजार 313 वोट मिले हैं. उल्‍लेखनीय है कि मऊरानीपुर (सुरक्षित सीट पर तीसरे चरण में 20 फरवरी 2022 को वोट पड़े थे. यहां कुल 61.70 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. 2017 में यहां पर 66.85% वोटिंग हुई थी. यहां पर मतदाताओं की कुल संख्‍या 402,071 है.

2017 में बीजेपी ने सपा को हराया
मऊरानीपुर सुरक्षित विधानसभा सीट पर 2017 के चुनाव में बीजेपी के बिहारी आर्या ने समाजवादी पार्टी की डॉक्टर रश्मि आर्य को 16971 वोटों के अंतर से हराया था. बिहारी को 98905 वोट मिले थे, जबकि सपा प्रत्याशी डॉ. रश्मि आर्य को 81934 वोट हासिल हुए थे. बसपा के प्रागीलाल अहिरवार 77,919 वोटों के साथ तीसरे स्‍थान पर रहे थे.

इस सीट पर 2012 में समाजवादी पार्टी की डॉ. रश्मि आर्या ने बसपा उम्‍मीदवार राजेंद्र राहुल अहिरवार को हराया था. रश्मि को 67785 मत मिले, जबकि बसपा के राजेंद्र राहुल अहिरवार 61137 वोट मिले थे. 2007 के विधानसभा चुनाव में बसपा के भगवती प्रसाद सागर ने 33,776 वोटों के अंतर से कांग्रेस के बिहारी आर्य को हराया था. इस सीट से छह बार कांग्रेस और चार बार बीजेपी तो एक-एक बार सपा और बसपा के प्रत्याशी ने जीत हासिल की.

Tags: Assembly elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर