गर्लफ्रेंड्स से किया वादा निभाने के लिए AMU के 4 पूर्व छात्रों ने लीक करा दिया MBA का एंट्रेंस पेपर

News18Hindi
Updated: May 28, 2019, 10:03 AM IST
गर्लफ्रेंड्स से किया वादा निभाने के लिए AMU के 4 पूर्व छात्रों ने लीक करा दिया MBA का एंट्रेंस पेपर
फाइल फोटो- एएमयू.

एएमयू के चारों पूर्व छात्रों ने गर्लफ्रेंड से वादा कर दिया कि वह उन्हें पास करा देंगे. एएमयू में किसी को इस तरह से पास कराना मुमकिन नहीं है. इसके लिए चारों ने योजना बनाई कि पेपर ही ली करा लिया जाए.

  • Share this:
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में चार पूर्व छात्रों के मेडिकल परीक्षा के दौरान उनकी गर्लफ्रेंड्स को नक़ल कराने का मामला सामने आया है. इन चारों पूर्व छात्रों ने अपनी चार गर्लफ्रेंड्स को नक़ल कराने के लिए यूनिवर्सिटी कर्मचारी को रिश्वत भी दी.

क्या है मामला?
बता दें कि ये चारों लड़कियां एएमयू की एमबीए प्रवेश परीक्षा की तैयार कर रहीं थी. इनके बॉयफ्रेंड्स ने अपना रुतबा दिखाने के लिए ये वादा कर दिया कि उन्हें मेडिकल की प्रवेश परीक्षा में पास करा देंगे. अब जब गर्लफ्रेंड से वादा कर दिया तो उसे पूरा भी करना था. लेकिन एएमयू में किसी को इस तरह से पास कराना मुमकिन नहीं है. इसके लिए चारों ने योजना बनाई कि पेपर ही ली करा लिया जाए. इसके लिए उन्होंने एएमयू के संविदा कर्मचारी की मदद भी ली.

इन लड़कों ने कर्मचारी को 4 हजार रुपये का लालच दिया था. लड़कों ने कर्मचारी से कहा कि वह बंडल में से एक पेपर निकल दे. बाद में उसे वापस बंडल में ही रख देंगे. कर्मचारी ने ऐसा ही किया. पेपर हाथ में आते ही उसकी फोटोकॉपी कराई गई. पेपर वापस कर्मचारी को दिया कि वह उसे बंडल में रख दे. लेकिन किन्ही कारणों के चलते कर्मचारी ऐसा नहीं कर पाया. उसने पेपर को फाड़कर डिपार्टमेंट की छत पर फेंक दिया. दूसरी ओर चारों छात्रों ने उस पेपर को सॉल्व कराया. सॉल्व कॉपी व्हाट्सअप से चारों गर्लफ्रेंड को भेज दी.

ऐसे फंसे चारों
दरअसल इन चारों लड़कों को भरोसा नहीं था कि इनकी गर्लफ्रेंड्स सॉल्व पेपर के जरिए भी प्रवेश परीक्षा पास कर पाएंगी. इसी के चलते उन्होंने सॉल्व कॉपी की छोटी-छोटी पर्चियां बनाईं. पर्चियां फिर से उसी कर्मचारी को दे दीं. साथ ही कहा कि ये पर्ची फलॉ-फलॉ लड़कियों को एग्जाम के दौरान अंदर दे देना. कर्मचारी ने भी ऐसा ही किया. लेकिन जब परीक्षा के दौरान बंडल खुला तो एक पेपर कम होने से हड़कंप मच गया. शक होने पर जब कर्मचारी से पूछताछ हुई तो उसने सारा भेद खोल दिया. जिसके बाद चारों पूर्व छात्रों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

रिफाइनरी की पाइप लाइन से हो रही थी तेल की चोरी, 100 करोड़ के नुकसान का अनुमान
Loading...

मुस्लिम युवक से कहा- इस इलाके में टोपी पहनकर आना मना है, जय श्री राम नहीं कहने पर की पिटाई

12 दिन से गायब बच्चे को परिजनों ने खुद तलाशा तो इस हाल में मिला बच्चा 
दिल्ली की 80 प्रतिशत इमारतें आग से नहीं सेफ, ऐसे जानें कितनी सुरक्षित है आपकी बिल्डिंग
पेट्रोल पंप पर अब इस नए तरीके से शुरू हुई तेल की चोरी, एसटीएफ करेगी जांच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 28, 2019, 9:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...