होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /मेरठ के भैंसाली मैदान में 'वोकल फॉर लोकल' की प्रदर्शनी, खरीदारी पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट

मेरठ के भैंसाली मैदान में 'वोकल फॉर लोकल' की प्रदर्शनी, खरीदारी पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट

मेरठ के भैसाली मैदान में आयोजित प्रदर्शनी वोकल फॉर लोकल एक बेहतर विकल्प है. वोकल फॉर लोकल को बढ़ावा देने के लिए यहां 10 ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    विशाल भटनागर

    मेरठ. दिवाली को लेकर अगर आप अभी से खरीदारी करना चाहते हैं. शॉपिंग के लिए ऐसी मार्केट की तलाश में हैं जहां आपको सस्ता और अच्छा सामान मिले तो उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर के भैसाली मैदान में आयोजित प्रदर्शनी वोकल फॉर लोकल एक बेहतर विकल्प है. वोकल फॉर लोकल को बढ़ावा देने के लिए यहां 10 दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है जिसमें प्रदेश के विभिन्न जनपदों के जो प्रोडक्ट पहचान हैं, उन सभी की स्टॉल यहां लगाई गई है.

    छोटे उद्यमियों को मिला स्थान
    इस प्रदर्शनी में छोटे-छोटे व्यापार कर अपनी आजीविका चलाने वाले उद्यमियों को खास प्राथमिकता दी गई है. उन्होंने सरकार से लोन लेने के बाद अपना कार्य शुरू किया है. ऐसे समूह को यहां निःशुल्क स्टॉल उपलब्ध कराई गई है. अगर स्टॉल के संख्या की बात करें तो यहां ऐसे लगभग 50 स्टॉल है जिसमें कान्हा जी के सुंदर-सुंदर कपड़े, खादी से संबंधित कपड़े, मिट्टी की वैरायटी, जूलरी, सूट, आर्टिफिशियल क्रॉकरी, स्पोर्ट्स सहित अन्य प्रकार के स्टॉल हैं.

    आपके शहर से (मेरठ)

    डिस्काउंट के साथ मिल रहा है सामान
    यह प्रदर्शनी प्रशासन की तरफ से आयोजित की गई है. ऐसे में उद्यमियों से कोई शुल्क नहीं लिया गया है. इसको देखते हुए जिन लोगों ने यहां स्टाल लगाया है वो बाजार के मुकाबले सस्ते दाम में यहां सामान की बिक्री कर रहे हैं. उनका कहना है कि शासन के द्वारा उन्हें यहां स्टॉल निःशुल्क उपलब्ध कराई गई है जिससे वो लोगों को कम दरों में सामान उपलब्ध करा रहे हैं. वहीं, बाजार की बात करें तो उन्हें अन्य प्रकार के शुल्क देना पड़ता है इससे चीजें महंगी हो जाती है. लेकिन, यहां आकर 40 प्रतिशत कम दर पर बेहतर सामान खरीद सकते हैं.

    बता दें कि लखनऊ, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मुरादाबाद, रामपुर, बागपत, गाजियाबाद, मेरठ, शामली सहित प्रदेश के कुल 50 जिले की पहचान वाले प्रोडक्ट यहां स्टॉल लगाकर बेचे जा रहे हैं.

    Tags: Discount Sale, Meerut news, Up news in hindi, Vocal for Local

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें