Home /News /uttar-pradesh /

Meerut COVID-19 Update: 12 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहली बार आई चौंकाने वाली रिपोर्ट

Meerut COVID-19 Update: 12 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहली बार आई चौंकाने वाली रिपोर्ट

12 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहली बार आई चौंकाने वाली रिपोर्ट

12 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहली बार आई चौंकाने वाली रिपोर्ट

हालांकि इस दौरान महाराष्ट्र से आए मरीज को कई बार ऑक्सीजन पर लेना पड़ा है. डॉक्टर उन्हें वेंटिलेटर पर लेने की तैयारी कर चुके थे. लेकिन तबीयत में सुधार की वजह से ज़रुरत नहीं पड़ी.

मेरठ. पश्चिम उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ (Meerut) जनपद में 11 इलाकों को हॉटस्पॉट (Hot Spot) घोषित कर वहां पूरी तरह से लॉकडाउन (Lockdown) कर दिया गया है. इसी क्रम में मेरठ जिले से राहत भरी खबर है. यहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 43 पहुंच गया है. लेकिन कई दिनों से भर्ती 12 कोरोना मरीज़ों की पहली बार रिपोर्ट निगेटिव आई है. वहीं दूसरी रिपोर्ट का इंतजार है. इन मरीजों की दूसरी रिपोर्ट भी अगर निगेटिव आती है तो इन्हें चौदह दिनों के क्वारेंटाइन के बाद घर जाने दिया जाएगा.

बता दें कि महाराष्ट्र के अमरावती से आए 50 साल के मरीज समेत 12 की जांच रिपोर्ट निगेटिव मिलने से प्रशासन ने राहत की सांस ली है. इसमें ज्यादातर अमरावती से आए मरीज के ही रिश्तेदार हैं. बीते 27 मार्च को पॉजिटिव आए मरीज की जांच रिपोर्ट 14 दिन बाद निगेटिव मिली है. हालांकि इस दौरान महाराष्ट्र से आए मरीज को कई बार ऑक्सीजन पर लेना पड़ा है. डॉक्टर उन्हें वेंटिलेटर पर लेने की तैयारी कर चुके थे. लेकिन तबीयत में सुधार की वजह से ज़रुरत नहीं पड़ी. इस मरीज के कई रिश्तेदारों की रिपोर्ट भी निगेटिव मिली है.

सैनिटाइजेशन में जुटी स्वास्थ्य विभाग की टीम

उधर, हॉटस्पॉट वाले इलाकों में घर घर सैनिटाइज़ेशन हो रहा है. मेरठ में हॉटस्पॉट वाले 14 स्थान पर सभी घरों में सैनिटाइज़ेशन का कार्य युद्ध स्तर पर शुरु हो गया है. स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना योद्धा की तरह काम करते हुए घर घर जा रही है और सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया को पूरा कर रही है. जिला मलेरिया अधिकारी सत्यप्रकाश खुद पीपीई किट पहनकर घर-घर पहुंचकर सैनिटाइजेशन का कार्य पूरा करवा रहे हैं. हॉटस्पॉट वाले स्थानों पर घर घर कूड़ा गाड़ी पहुंचेगी. वहीं प्रत्येक घर का कूड़ा लेकर इसे डंपिंग ग्राउंड में दबाया जाएगा.

मेरठ में कुल 11 हॉटस्पॉट चिन्हित
आठ थाना क्षेत्रों में 11 इलाके सील, जिसमें सरधना और मवाना थाना क्षेत्र का कुछ हिस्सा, थाना नौचंदी क्षेत्र का शास्त्री नगर सेक्टर 13 और हुमायूं नगर, थाना सिविल लाइन का सूर्य नगर ,हरनाम दास रोड , थाना सरूरपुर क्षेत्र के खिवाई इलाका और थाना फलावदा क्षेत्र का महलका गांव पूरी तरह से सील कर दिया गया है.

ये भी पढे़ं:

UP में सील किए गए हॉटस्पॉट में संदिग्ध मरीजों की खास निगरानी की जाए: CM योगी

आपके शहर से (मेरठ)

Tags: Corona positive, Coronavirus, Lockdown, Meerut news, UP news, UP police, WHO, Yogi adityanath

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर