CAA विरोध-प्रदर्शन मामला: मेरठ पुलिस ने PFI के 12 सदस्यों को किया गिरफ्तार
Meerut News in Hindi

CAA विरोध-प्रदर्शन मामला: मेरठ पुलिस ने PFI के 12 सदस्यों को किया गिरफ्तार
मेरठ पुलिस ने PFI के 12 सदस्यों को किया गिरफ्तार

एडीजी मेरठ जोन प्रशांत कुमार के मुताबिक पिछले दो दिन में जो वीडियो सामने आए हैं. उससे स्पष्ट है कि इन लोगों ने पुलिस टोली को जलाने का प्रयास किया था. उन्होंने बताया कि जोन में अब तक पीएफआई (PFI) के 22 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं. जिसमें एसडीपीआई का प्रदेश अध्यक्ष भी शामिल है

  • Share this:
मेरठ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की मेरठ पुलिस (Meerut Police) ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के 12 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. चरमपंथी इस्लामी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) का नाम इन दिनों चर्चा में है. शुक्रवार को मेरठ पुलिस ने मामले में दो वीडियो जारी किए हैं. न्यूज़ 18 से खास बातचीत में एडीजी मेरठ जोन प्रशांत कुमार ने कहा कि जिस तरह से पीएफआई एक्टिविस्ट की गिरफ्तारियां हो रही हैं, उनकी पहचान हो रही है, ये संभव है कि इस हिंसा (CAA हिंसा) में उनका बड़ा हाथ हो.

एडीजी मेरठ जोन के मुताबिक पिछले दो दिन में जो वीडियो सामने आए हैं. उससे स्पष्ट है कि इन लोगों ने पुलिस टोली को जलाने का प्रयास किया था. उन्होंने बताया कि जोन में अब तक पीएफआई के 22 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं. जिसमें एसडीपीआई का प्रदेश अध्यक्ष भी शामिल है.

एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि जिन लोगों को पुलिस पर फायरिंग करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है, वो सभी मेरठ के रहने वाले हैं. उन्होंने बताया कि मेरठ के मवाना में शुक्रवार को भी एंटी नेशनल नारेबाजी को लेकर एक शख्स की गिरफ्तारी की गई है. वहीं नोएडा प्रकरण को लेकर भी पुलिस विवेचना कर रही है और जल्द ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.



पुलिस के अनुसार इस दुकान में 30 पुलिसकर्मियों को आक्रोशित भीड़ ने कैद कर दिया था. जिसके बाद घर को बाहर से आग लगा दी गई थी. पुलिस के अनुसार ये साजिश पुलिसकर्मियों को जिंदा जलाकर मार डालने की थी. पुलिस जांच में दो वीडियो सामने आए हैं जिसे मेरठ पुलिस ने जारी किया है. अब उन उपद्रवियों की तलाश की जा रही है, जिन्होंने इसकी साजिश रची. इस मामले में अब तक 13 मुकदमे दर्ज किए गए हैं. जिसमें करीब 148 लोग नामजद और 500 से ज्यादा लोग अज्ञात हैं. पुलिस ने उपद्रव में शामिल लोगों के फोटो और वीडियो के आधार पर शिनाख्त की है, उनके पोस्टर भी शहर में चस्पा कर दिए गए हैं.



ये भी पढ़ें:

गोरखपुर में तीन कार वाली 'लाइट मेट्रो' चलाने की तैयारी, CM योगी ने देखा प्रजेंटेशन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading