मेरठ के गांवों में घर-घर सर्च अभियान में मिले 1200 कोविड पॉजिटिव, सभी होम आइसोलेट

मेरठ के सीएमओ ने बताया कि गांव-गांव सर्च अभियानम 1200 लोग अब तक कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

मेरठ के सीएमओ ने बताया कि गांव-गांव सर्च अभियानम 1200 लोग अब तक कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

Meerut News: मेरठ के सीएमओ अखिलेश मोहन ने बताया कि 1108 टीमें 2 लाख 98 हज़ार 312 घरों तक पहुंचीं. सभी राजस्व गांवों में सर्वे का ही नतीज़ा है कि अब तक 1200 लोग एंटीजन और आरटीपीसीआर टेस्ट में कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं.

  • Share this:

मेरठ. कोरोना संक्रमण से जूझ रहे उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) में 5 मई से शुरु हुई गांव-गांव टेस्टिंग के बड़े नतीज़े सामने आने लगे हैं. अब तक मेरठ के गांवों में 1200 कोरोना के नए केस (1200 New Corona Positive Case) मिले हैं. इन सभी मरीज़ों को गांवों में ही होम आईसोलेट (Home Isolate) कर दिया गया है. सभी को दवा की किट वितरित की गई है.

मेरठ के सीएमओ डॉक्टर अखिलेश मोहन ने बताया कि अब तक कुल 6118 लोगों को लक्षण मिले थे. 4500 लोग बुखार से पीड़ित मिले. 1200 लोग सर्दी-ज़ुकाम वाले मिले. तकरीबन 151 लोगों को सांस लेने की परेशानी थी. इन सभी को भी दवा को किट उपलबध करा दी गई है. सीएमओ ने बताया कि 1108 टीमें 2 लाख 98 हज़ार 312 घरों तक पहुंची. सभी राजस्व गांवों का सर्वे हुआ. इस सर्वे का ही नतीज़ा है कि अब तक 1200 लोग एंटीजन और आरटीपीसीआर टेस्ट में कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं.

डॉ अखिलेश मोहन ने बताया कि कुछ राजस्व गांवों में अभी भी टेस्टिंग का कार्य चल रहा है. मेरठ के 762 गांव में लाखों परिवारों तक हेल्थ डिपार्टमेंट पहुंचा. गांव-गांव घऱ-घऱ नारे के साथ हेल्थ डिपार्टमेंट की टीम ने इस महाभियान में शिरकत की. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि ये प्रयोग यकीनन कोरोना के खिलाफ जंग में मील का पत्थर साबित होगा. सीएमओ का कहना है कि इस महाभियान में आशा और आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने कोरोना योद्धा के तौर पर कार्य किया. उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के ये कोरोना योद्धा घर-घर गए लोगों की जांच की और इसके नतीज़े सामने आने लगे हैं.

गौरतलब है कि बीते 24 घंटे के दौरान मेरठ में 2190 कोरोना के नए केस मिले हैं. बीते चौबीस घंटे के दौरान यहां कोरोना से 10 और मौतें हुई हैं. वर्तमान में यहां 17682 एक्टिव केस हैं. जिसमें 6442 लोग होम आईसोलेटेड हैं. हालांकि यहां कोरोना को मात देने वालों का आंकड़ा भी लगाता बढ़ रहा है. बीते चौबीस घंटे के दौरान मेऱठ में 736 लोगों ने कोरोना को मात भी दी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज