Home /News /uttar-pradesh /

17 year old rudra wins little mister united world know 24 countries national anthem

मेरठ के 17 वर्षीय रुद्र को मिला लिटल मिस्टर यूनाइटेड वर्ल्ड का खिताब, एक सुर में सुनाते हैं 24 देशों का राष्ट्रगान

मेरठ के रहने वाले 17 साल के लड़के ने कई देशों को पछाड़ते हुए लिटल मिस्टर यूनाइटेड वर्ल्ड का खिताब जीता है.

मेरठ के रहने वाले 17 साल के लड़के ने कई देशों को पछाड़ते हुए लिटल मिस्टर यूनाइटेड वर्ल्ड का खिताब जीता है.

रुद्र का कहना है कि देश की सनातन संस्कृति की वजह से उन्हें ये पल जीने का अवसर मिला है. वह कहता है, 'जब मैंने दुबई में लैंगिक समानता (GENDER EQUALITY) पर बोलना शुरू किया तो अर्द्धनारीश्वर का उदाहरण दिया था. हमारे देश में नारी को अर्द्धांगिनी माना जाता है और ये जेंडर समानता का इससे बड़ा एक्ज़ैपल और क्या हो सकता है.'

अधिक पढ़ें ...

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ के रहने वाले 17 साल के लड़के ने कई देशों को पछाड़ते हुए लिटल मिस्टर यूनाइटेड वर्ल्ड का खिताब जीता है. क्रान्तिधरा के रहने वाले रुद्र को गोल्डन क्राउन से नवाज़ा गया है. दुबई में हुई इस प्रतियोगिता में तकरीबन 30 देशों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया था, जिसमें रुद्र को पहला स्थान मिला.

रुद्र अपनी दूसरी ख़ूबियों के लिए भी जाने जाते हैं. आपको जानकर हैरत होगी लेकिन रुद्र को चौबीस देशों के राष्ट्रगान कंठस्थ हैं. रुद्र का कहना है कि देश की सनातन संस्कृति की वजह से उन्हें ये पल जीने का अवसर मिला है. वह कहता है, ‘जब मैंने दुबई में लैंगिक समानता (GENDER EQUALITY) पर बोलना शुरू किया तो अर्द्धनारीश्वर का उदाहरण दिया था. हमारे देश में नारी को अर्द्धांगिनी माना जाता है और ये जेंडर समानता का इससे बड़ा एक्ज़ैपल और क्या हो सकता है.’

ये भी पढ़ें- सीएम योगी आदित्यनाथ के ऑफिस का ट्विटर हैंडल हैक, आधी रात को साइबर एक्सपर्ट के उड़े होश

रुद्र को ये खिताब तो मिला ही है लेकिन वो अपनी अन्य प्रतिभाओं के लिए बचपन से ही सराहे जा रहे हैं. उन्हें अलग अलग लगभग 24 देशों की भाषा में राष्ट्रगान कंठस्थ हैं और वो बिना रुके ठीक वैसे ही दूसरे देशों के राष्ट्रगान सुनाते हैं जैसे वो अपने देश का जन गण मन गा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- क्लीनिक में झाड़ू-पोछा लगाने वाले का आरोप- डॉक्टर ने जबरन करा दिया धर्म परिवर्तन

इस होनहार का कहना है कि उसका लक्ष्य सभी देशों के राष्ट्रगान को याद करने का है. रुद्र का कहना है कि राष्ट्रगान चाहे जिस देश का हो… सबका संदेश एकता ही है… रुद्र का लक्ष्य है सौ से ज्यादा देशों का राष्ट्रगान याद करने का है. रुद्र की कामयाबी और अनूठी प्रतिभा को लेकर उनकी मां और रिश्तेदार बेहद फक्र महसूस करते हैं.

मेरठ के ज्वालागढ़ के रहने वाले सत्रह साल के रुद्र को चौबीस देशों के राष्ट्रगान याद हैं. फिर चाहे वो जिस भी भाषा में हों. रुद्र को संयुक्त अरब अमीरात, सऊदी अरब, न्यूज़ीलैंड, यूनाइटेड किंगडम, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, चीन, श्रीलंका, नेपाल, जापान, इजराइल, फिलिपिंस, आस्ट्रेलिया, कनाडा, फ्रांस और जॉर्डन के राष्ट्रगान याद हैं.

रुद्र की इस प्रतिभा को देखते हुए उनका नाम यूपी बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और अन्य कई रिकॉर्ड्स में दर्ज़ है. रुद्र को न्यूज़ 18 की टीम की तरफ से शुभकामनाएं कि वो ऐसे ही भारत का नाम रोशन करते रहें.

Tags: Meerut news, National anthem

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर