मेरठ में 4 और महिलाओं में कोरोना के नए स्ट्रेन की पुष्टि, मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 9

(सांकेतिक तस्वीर)

(सांकेतिक तस्वीर)

Corona New Strain: मेरठ (Meerut) में 4 महिलाओं में दिल्ली की लैब से कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की पुष्टि के बाद बलवंत एनक्लेव में इलाका सील कर दिया गया है. यहां घर-घर जांच की जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2021, 6:55 AM IST
  • Share this:
मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) में 4 और महिलाओं में कोरोना के नए स्ट्रेन (Corona New Strain) की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही मेरठ में नए स्ट्रेन के मरीजों की संख्या बढ़कर 9 हो गई है. जानकारी के अनुसार मेरठ के बलवंत एनक्लेव में ये 4 नए केस मिले हैं. बता दें कि मेरठ में सबसे पहले यूके (UK) से लौटी 2 साल की बच्ची में कोरोना के स्ट्रेन-2 की पुष्टि हुई थी. अब इन 4 महिलाओं में दिल्ली की लैब से पुष्टि के बाद बलवंत एनक्लेव में इलाका सील कर दिया गया है. यहां घर-घर जांच की जाएगी.

बता दें थाना टीपी नगर के संत विहार में 14 दिसंबर को एक परिवार लंदन से लौटा था, जिसमें एक बच्ची समेत 3 में कोरोना संक्रमण मिला. स्वास्थ्य विभाग ने सभी का सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए नई दिल्ली की सीएसआइआर लैब में भेजा, जहां दो साल की बच्ची में स्ट्रेन-2 मिला. उसके माता-पिता का वायरल लोड कम होने से जीनोम सिक्वेंसिंग नहीं हो पाई, लिहाजा उनका दोबारा सैंपल मांगा गया.

कुछ दिन पहले ही 4 मरीज मिले थे

इसके बाद जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित 4 लोगों में COVID-19 के नए स्‍ट्रेन की पुष्टि हुई. और मेरठ में कोरोना के नए स्‍ट्रेन से संक्रमित लोगों की संख्‍या अब 5 तक पहुंच गई. इसे देखते हुए जिले में नए स्‍ट्रेन को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया.
संत विहार में लंदन से लौटे दंपती और पल्हेड़ा में उनके दो रिश्तेदारों में नया स्ट्रेन मिला. दो साल की बच्ची में पहले ही पुष्टि हुई थी. अब 4 और लोगों के कोरोना स्ट्रेन 2 से संक्रमित पाए जाने के बाद मेरठ मे सबसे ज्यादा 9 मरीज हो गए हैं.

चौबीस घंटे में मेरठ में कोराेना के 24 नए केस

उधर मेरठ में पिछले 24 घंटों के कोरोना के 24 नए केस सामने आए हैं. इसके साथ ही यहां कोरोना मरीजों का आंकड़ा 20956 हो गया है. अब तक कोरोना से कुल मरने वालों का आंकड़ा 398 है. वहीं पिछले चौबीस घंटे में 75 और लोगों ने कोरोना को मात दी है. कोरोना को मात देने वालों का आंकड़ा 19838 है. मेरठ में अब 720 एक्टिव केस हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज