होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Meerut News: मेरठ में धड़ाधड़ सरेंडर हो रहे राशन कार्ड, जानिए कहां तक पहुंचा आंकड़ा?

Meerut News: मेरठ में धड़ाधड़ सरेंडर हो रहे राशन कार्ड, जानिए कहां तक पहुंचा आंकड़ा?

मेरठ में राशन कार्ड सरेंडर करने का सिलसिला जारी है.

मेरठ में राशन कार्ड सरेंडर करने का सिलसिला जारी है.

Ration Card in UP: मेरठ में राशन कार्ड सरेंडर करने का सिलसिला जारी है. वहीं, जिला पूर्ति अधिकारी राघवेंद्र कुमार सिंह क ...अधिक पढ़ें

मेरठ. यूपी के मेरठ में अब अपात्र राशन कार्ड धारक खुद ही ऑफिस पहुंचकर अफसरों से गुहार लगा रहे हैं कि वो अपना राशन कार्ड सरेंडर करना चाहते हैं. इस बाबत मेरठ के जिला पूर्ति अधिकारी राघवेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि बीते दिनों में अब तक कुल छह सौ लोगों ने स्वेच्छा से अपना राशन कार्ड सरेंडर कर दिया है. बता दें कि जिले में पांच लाख चौबीस हजार कार्ड धारक हैं और पात्रों को सरकार की योजना का लाभ लगातार दिया जा रहा है.

इसके साथ मेरठ के जिला पूर्ति अधिकारी राघवेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि राशन कार्ड के सत्यापन का कार्य भी जोरशोर से चलाया जा रहा है और अपात्र लोगों के राशन कार्ड भी निरस्त किए जा रहे हैं. इसके साथ उन्होंने बताया कि किसी कारणवश कोई विस्थापित हो गया या फिर व्यक्ति की आर्थिक स्थिति ठीक हो गई है. वो खुद ही दफ्तर पहुंचकर अपना राशन कार्ड सरेंडर कर रहे हैं.

इस बार 10 जून तक होगा खाद्यान्न वितरण
जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि इस बार 2 जून से दस जून के मध्य निःशुल्क खाद्यान्न वितरण किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि अन्त्योदय राशनकार्ड धारक को 20 किग्रा प्रति कार्ड गेहूं और 15 किग्रा प्रति कार्ड चावल निःशुल्क दिया जायेगा. जबकि पात्र गृहस्थी कार्ड धारक को 3 किग्रा प्रति यूनिट गेहूं और 2 किग्रा प्रति यूनिट चावल निःशुल्क दिया जायेगा.

आपके शहर से (मेरठ)

राघवेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि उक्त वितरण दिवसों में उचित दर दुकानों पर खाद्यान्न वितरण का कार्य प्रातः काल छह बजे बजे से रात्रि नौ बजे तक सुनिश्चित किया जाएगा. उचित दर विक्रेताओं के द्वारा वितरण के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित किया जायेगा. मोबाईल ओटीपी के माध्यम से वितरण की अन्तिम तिथि 10 जून होगी. इसके साथ उन्‍होंने राशनकार्ड धारकों से अपील की है कि वे उचित दर विक्रेता को आपेक्षित सहयोग प्रदान कर कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन करते हुए नियमानुसार आवश्यक वस्तुएं प्राप्त करने का कष्ट करें.

Tags: Antyodaya ration card, APL ration card, BPL ration card, Meerut news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें