Assembly Banner 2021

मेरठ : नौचंदी थाने में फरियादियों का स्वागत चंदन के टीके से, विदाई पर मिलेगा गंगाजल

नौचंदी थाने के थानेदार का कहना है कि होली को देखते हुए उन्होंने ऋषिकेश से पर्याप्त मात्रा में गंगाजल की बोतलें मंगवाईं हैं.

नौचंदी थाने के थानेदार का कहना है कि होली को देखते हुए उन्होंने ऋषिकेश से पर्याप्त मात्रा में गंगाजल की बोतलें मंगवाईं हैं.

फरियादी को जाते-जाते एक बोतल गंगाजल दिया जाता है. इस थाने के प्रभारी का कहना है कि कोरोनाकाल चल रहा है, लिहाजा गंगाजल सैनेटाइजर का भी काम करेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2021, 7:24 PM IST
  • Share this:
मेरठ. एक थाना ऐसा है जहां होली के अवसर पर हर फरियादी को दिया जाता है गंगाजल. सुनने में थोड़ा अटपटा लगता है, लेकिन होली के अवसर पर मेरठ के एक थानेदार ने यह पहल की है. मेरठ के नौचंदी थाने में जो भी फरियादी आता है पहले उसे चंदन का टीका लगाया जाता है और फिर जाते-जाते एक बोतल गंगाजल दिया जाता है. इस थाने के प्रभारी का कहना है कि कोरोनाकाल चल रहा है, लिहाजा गंगाजल सैनेटाइजर का भी काम करेगा.

नौचंदी थाना प्रभारी प्रेमचंद शर्मा का कहना है कि इस बार लोग गंगाजल से होली खेलें - ऐसी उनकी कामना है. वे कहते हैं कि इससे देश का कल्याण होगा, समाज का कल्याण होगा. इस थाने के थानेदार साहब फरियादियों को बाकायदा चंदन का टीका लगाते हैं और फिर जाते जाते गंगाजल की बोतल देते हैं. इस दौरान थानेदार साहब मंत्रोच्चारण भी करते हैं.

थानेदार का कहना है कि यह गंगा जल ऋषिकेश से मंगाया गया है. उन्होंने होली को लेकर पर्याप्त मात्रा में गंगाजल मंगा लिया है. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले इसी थाने में फरियादियों को चंदन का टीका लगाने की शुरुआत हुई थी. नौचंदी थाने के इस्पेक्टर प्रेमचंद शर्मा अब एक कदम आगे बढ़ते हुए लोगों को गंगाजल भी देने लगे हैं. थानेदार प्रेमचंद शर्मा का कहना है कि कुछ लोग समझते हैं जैसे होली के त्योहार पर उन्हें शराब पीने का लाइसेंस मिल गया हो. थानेदार का कहना है कि वे इस सोच में बदलाव चाहते हैं इसलिए वे लोगों को गंगाजल की बोतल दे रहे हैं, ताकि लोगों में धार्मिकता की भावना बढ़े और मां गंगा से उनका जुड़ाव हो.



थानेदार साहब कहते हैं कि वे चाहते हैं कि कोई भी केमिकल युक्त रंग का इस्तेमाल न करे. शुद्ध चंदन का इस्तेमाल लोग करें और इसी से होली खेलें. उन्होंने अपील की कि लोग रंगों में गंगाजल मिलाकर होली खेलें. इस थाने में आने वाले फरियादी और अन्य पुलिसकर्मी थानेदार की इस पहल का स्वागत करते नजर आ रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज