लाइव टीवी

मुन्ना बजरंगी मर्डर केस: सुनील राठी ने कहा- बजरंगी ने मेरे ऊपर तानी थी पिस्टल

SHAHZAD RAO | News18 Uttar Pradesh
Updated: July 10, 2018, 10:16 AM IST
मुन्ना बजरंगी मर्डर केस: सुनील राठी ने कहा- बजरंगी ने मेरे ऊपर तानी थी पिस्टल
माफिया सुनील राठी (फाइल फोटो)

बता दें कि गैंगस्टर सुनील राठी ने मुन्ना को 10 गोलियां मारीं थीं जिनमें से अधिकतर सिर में लगी थी. मुन्ना बजरंगी की मौके पर ही मौत हो गई थी.

  • Share this:
पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बागपत की जिला जेल में माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी हत्याकांड में कुछ नई बातें सामने आई हैं. इस हत्याकांड के बाद आरोपी सुनील राठी ने पुलिस को बताया कि जेल में मुन्ना बजरंगी और उसके बीच विवाद हुआ था.

सुनील राठी ने बताया, "पहले मुन्ना ने मुझसे कहा कि तुमने मेरी हत्या करने के लिए एक करोड़ की फिरौती ली है. इस बीच हमारे बीच बहस बढ़ गई."

राठी ने आरोप लगाया कि बहस बढ़ने पर मुन्ना बजरंगी ने उसके ऊपर पिस्टल तान दी. इसके बाद राठी ने लात मारकर मुन्ना को नीचे गिरा दिया और पिस्टल से फायरिंग करके मुन्ना की हत्या कर दी. पुलिस मंगलवार को पुलिस आरोपी सुनील राठी को रिमांड पर लेगी.

बता दें कि गैंगस्टर सुनील राठी ने मुन्ना को 10 गोलियां मारीं थीं, जिनमें से अधिकतर सिर में लगी थी. मुन्ना बजरंगी की मौके पर ही मौत हो गई थी.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुन्ना बजरंगी की हत्या के मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं. योगी ने कहा, 'जेल में हुई हत्या बहुत गंभीर मामला है. मामले की गहराई से जांच होगी. दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. इससे पहले बीते 29 जून को मुन्ना की पत्नी सीमा सिंह ने लखनऊ प्रेस क्लब में कॉन्फ्रेंस करके एनकाउंटर का भी अंदेशा जताते हुए सीएम से गुहार लगाई थी. यानी डाॅन की पत्नी का अंदेशा सच साबित हुआ.

उधर मुन्ना बजरंगी की ओर से सुरक्षा की मांग को लेकर 16 मई को एक याचिका दाखिल की गई थी, जिसकी सुनवाई 9 जुलाई को होनी थी. लेकिन बागपत जेल में मुन्ना बजरंगी की हत्या की सूचना मिलने पर उनकी अधिवक्ता स्वाति अग्रवाल ने हाईकोर्ट में मेंशन कर अदालत को इसकी जानकारी दी. एडवोकेट स्वाति अग्रवाल ने कोर्ट से हत्या की इस घटना पर स्वतः संज्ञान लेने की मांग की है. उन्होंने कहा कि जेल परिसर में असलहा कैसे पहुंचा, इसकी भी जांच जरूरी है.

इस बीच डीएम बागपत ने मुन्ना बजरंगी हत्याकांड में अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट शासन को भेज दी है. गौरतलब है कि सोमवार सुबह 6 बजे सुनील राठी ने मुन्ना बजरंगी की गोली मारकर हत्या कर दी और पिस्टल को गटर में फेंक दिया था.इसे भी पढ़ें :-

माफिया मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद विपक्ष ने योगी सरकार पर उठाए सवाल!

सुनील राठी: पिता का कत्ल कर बना गैंगस्टर, अब मुन्ना बजरंगी के मर्डर में आया नाम

मुन्‍ना बजरंगी मर्डर: 14 घंटे की तलाशी के बाद हत्‍या में इस्‍तेमाल पिस्‍टल टायलेट से बरामद

माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी का शव पहुंचा पैतृक गांव, अंतिम संस्कार आज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 10, 2018, 10:03 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर