लाइव टीवी

मेरठ COVID-19 Update: 3 पीएसी जवानों के बाद ब्रह्मपुरी थाने का दरोगा भी कोरोना पॉजिटिव
Meerut News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 23, 2020, 8:57 AM IST
मेरठ COVID-19 Update: 3 पीएसी जवानों के बाद ब्रह्मपुरी थाने का दरोगा भी कोरोना पॉजिटिव
पिछले 24 घंटों में इंदौर में कोरोना वायरस संक्रमण के 76 नये मामले आए हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

मेरठ (Meerut) में अब तक पीएसी के 18 जवान कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं. जिले में कोरोना मरीज़ों का आंकड़ा 364 हो गया है. वहीं कोरोना से 21 मरीजों की मौत हो चुकी है. इस बीच कोरोना को मात देने वालों का आंकड़ा भी 187 होने की खबर है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) में कोरोना संक्रमण (COVID-19 Infection) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. यहां शुक्रवार को पीएसी के 3 जवानों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अब पता चला है कि ब्रह्मपुरी थाने का दारोगा (Sub Inspector) भी संक्रमित हो गया है. मेरठ में अब तक पीएसी के 18 जवान कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं. जिले में कोरोना मरीज़ों का आंकड़ा 364 हो गया है. वहीं कोरोना से 21 मरीजों की मौत हो चुकी है. इस बीच कोरोना को मात देने वालों का आंकड़ा भी 187 होने की खबर है.

बता दें इससे पहले शुक्रवार को मेरठ में कोरोना के 6 नए केस सामने आए. इनमें छठीं बटालियन पीएसी के 3 और जवान संक्रमित पाए गए. वहीं शुक्रवार को कुल 5 मरीज़ अस्पताल से डिस्चार्ज हुए. जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने इसकी पुष्टि की.

वहीं मेरठ नगर निगम के कैंट सहित 10 इलाके कन्टेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं. 31 मई तक के लिए प्रशासन ने जारी गाइडलाइन जारी की है. निर्देश हैं कि उद्योग कन्टेनमेंट जोन के बाहर चलेंगे. बता दें 4 वार्ड छोड़कर पूरा नगर निगम इलाका कन्टेनमेंट जोन हो गया है.



UP में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 5735 हुई, अब तक 152 की मौत



वहीं पूरे उत्तर प्रदेश की बात करें तो शुक्रवार को कोविड-19 संक्रमण से 14 और रोगियों की मौत हो गई और अब इस संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 152 हो गई है. यूपी में 220 नए मामले भी सामने आये हैं. इसके साथ प्रदेश में  संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 5735 हो गई है.

प्रवासी मजदूरों से बढ़ा संक्रमण

प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि जब से भारी संख्या में अन्य राज्यों से प्रवासी श्रमिक एवं कामगार लौट रहे हैं, तब से संक्रमण के मामले भी अधिक सामने आ रहे हैं. उन्होंने बताया कि जब से प्रवासी श्रमिकों एवं कामगारों के सैंपल लेने शुरू किए हैं, पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़ रही है. गुरुवार को 7249 लोगों के सैंपल परीक्षण के लिये भेजे गये है जबकि 928 पूल टेस्ट किये गये. साथ ही उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने छह लाख 58 हजार 982 प्रवासी मजदूरों का सर्वेक्षण किया और इसमें 764 में कोरोना वायरस के लक्षण पाये गये हैं.

इनपुट: उमेश श्रीवास्तव

ये भी पढ़ें:

शिक्षक भर्ती विवादित आंसरशीट केस: विशेषज्ञ की राय के साथ सरकार दे हलफनामा: HC

मुरादाबाद Lockdown: सपा विधायक हाजी इकराम कुरैशी ओर उनके बेटे के ख़िलाफ़ FIR
First published: May 23, 2020, 8:56 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading