Home /News /uttar-pradesh /

देखिए मेरठ में तीन कृषि कानून वापस होने की घोषणा के बाद इस तरह मनाई गई खुशी

देखिए मेरठ में तीन कृषि कानून वापस होने की घोषणा के बाद इस तरह मनाई गई खुशी

तीन

तीन कृषि कानून वापस होने की घोषणा के बाद गुड़ खिलाते किसान समर्थक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय संबोधन करने के बाद जिस तरीके से तीन कृषि कानूनों को वापस लिया है.उसके बाद से ही कृषि कानून के विरोध में जो किसान प्रदर्शन कर रहे थे उनमें खुशी की लहर देखने को मिल रही है.

    मेरठ:-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय संबोधन करने के बाद जिस तरीके से तीन कृषि कानूनों को वापस लिया है.उसके बाद से ही कृषिकानून के विरोध में जो किसान प्रदर्शन कर रहे थे उनमें खुशी की लहर देखने को मिल रही है. कुछ इसी तरह का नजारा मेरठ कॉलेज के पास एक कुटिया में देखने को मिला. जहां किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले अधिवक्ता सहित अन्य लोगों ने गुड़ खिलाकर कृषि कानून वापस लेने की घोषणा पर खुशी जाहिर की.

    बांटीगई गुड़ की मिठाई
    एक दूसरे को गुड़ खिलाकर खुशी जाहिर करने वाले किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले युवा-बुजुर्ग ने न्यूज-18 लोकल से बातचीत करते हुए कहा कि किसानों के लिए गुड़ ही सबसे बड़ी मिठाई होती है. इससे अच्छी कोई मिठाई नहीं होती. ऐसे में आज इस खुशी के पल को जाहिर करने के लिए एक दूसरे को गुड़ खिला रहे है.गौरतलब है कि केंद्र सरकार वर्ष 2020 में कृषि संशोधन विधेयक लेकर आई थी.जिसके बाद संसद से बिल पारित करते हुए कानून बनाए गए थे. ताकि किसानों को फायदा हो सके. लेकिन इन्हीं में से कुछ कानूनों को लेकर किसानों में नाराजगी देखने को मिल रही थी. जिसको लेकर दिल्ली गाजीपुर बॉर्डर सहित अन्य इलाकों में प्रदर्शन चल रहा था. इन्हीं बातों को देखते हुए पीएम मोदी ने कृषि बिल को वापस लेने का शुक्रवार को राष्ट्र के नाम संबोधन करते हुए घोषणा की.

    रिपोर्टर
    विशाल भटनागर मेरठ

    Tags: Three Agricultural Laws, मेरठ

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर