तीन तलाक के बाद थाने के बाहर धरने पर बैठी रही पीड़िता, शौहर दूसरा निकाह कर हुआ फरार

महिला ने नौचंदी थानाक्षेत्र की पुलिस को दूसरे निकाह को लेकर सूचना भी दी थी, लेकिन आरोपी पति दूसरा निकाह कर फरार हो गया और पुलिस कार्रवाई का आश्वासन देती रह गई.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 8, 2019, 8:48 PM IST
तीन तलाक के बाद थाने के बाहर धरने पर बैठी रही पीड़िता, शौहर दूसरा निकाह कर हुआ फरार
तीन तलाक के बाद पति ने की दूसरी शादी
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 8, 2019, 8:48 PM IST
मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक तीन तलाक पीड़िता ने तीन दिनों तक थाने के बाहर धरना दिया. पीड़िता का कहना है कि पति ने उसे तलाक दे कर दूसरी शादी भी कर ली है. पीड़िता की लाख कोशिशों के बाद भी पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार नहीं किया. पीड़िता को जब कुछ नहीं सूझा तो वो नौचंदी थाने में तीन तलाक देने वाले पति की गिरफ्तारी को लेकर धरने पर बैठ गई. तीन दिन तक ये महिला थाने के बाहर दिन रात धरने पर बैठी रही.


दूसरा निकाह कर फरार हो गया पति

पीड़िता की लाख गुहार का भी पुलिस पर कोई असर नहीं हुआ. इससी बीच उसके पति ने दूसरा निकाह भी कर लिया. महिला ने नौचंदी थानाक्षेत्र की पुलिस को दूसरे निकाह को लेकर सूचना भी दी थी, लेकिन आरोपी पति दूसरा निकाह कर फरार हो गया और पुलिस कार्रवाई का आश्वासन देती रह गई.



आरोपी की मां और भाई को हिरासत में लिया

रविवार को मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की महिला प्रकोष्ठ की संयोजिका शाहीन परवेज भी नौचंदी थाने पहुंची और महिला को धरने पर से उठाया. उन्होंने जल्द से जल्द आरोपी पति को गिरफ्तार करने की मांग की. शाहीन परवेज का कहना है कि महिला के मुताबिक दूसरा निकाह कराने वाले काजी को भी गिरफ्तार किया जाए क्योंकि वो भी इस जुर्म में उतना ही शरीक है. पुलिस ने फिलहाल अब कार्रवाई करते हुए आरोपी की मां और भाई को हिरासत में ले लिया है लेकिन अभी भी आरोपी पति फरार है.

Loading...


2014 में हुआ था निकाह

गौरतलब है कि नौचंदी थानाक्षेत्र के ढबाई नगर की रहने वाली महिला का निकाह मार्च 2014 में सरफराज़ अली से हुआ था शादी के कुछ साल बाद दोनों में अनबन रहने लगी. महिला का कहना है कि इस साल 17 जून को पंचायत बुलाई गई. भरी पंचायत में सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में पति ने उसे तीन तलाक दे दिया.


दर्ज हो चुका है तीन तलाक कानून के तहत केस

21 अगस्त को नौचंदी थाने में तीन तलाक का केस दर्ज हुआ. बावजूद इसके सरफराज़ ने पाचं सितम्बर को गुपचुप ढंग से मोदीनगर में दूसरा निकाह कर लिया. पति की गिरफ्तारी को लेकर पीड़िता थाने में ही धरने पर बैठ गई. महिला धरने पर से तो उठ गई लेकिन पुलिस थाने की कुर्सी पर से कब उठेगी और आखिर कब तीन तलाक देने वाले इस पति को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा.

(उमेश श्रीवास्तव की रिपोर्ट)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2019, 8:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...