Home /News /uttar-pradesh /

यूपी में चुनाव से पहले खेत में उग रही 'तमंचे की फसल’, मेरठ में अवैध असलहों की फैक्ट्री का भंडाफोड़

यूपी में चुनाव से पहले खेत में उग रही 'तमंचे की फसल’, मेरठ में अवैध असलहों की फैक्ट्री का भंडाफोड़

मेरठ में अवैध तमंचा फैक्ट्री का भंडाफोड़

मेरठ में अवैध तमंचा फैक्ट्री का भंडाफोड़

Meerut Illegal Arms Factory: अगले साल की शुरुआत में यूपी में होने वाले चुनावों को देखते हुए राजनीति से जुड़े या नेताओं से करीबी रखने वाले बदमाशोंं में अवैध असलहों की डिमांड बढ़ गई है. मेरठ में ऐसी ही एक तमंचा फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है. यह तमंचा फैक्ट्री खेत में चल रही थी. इसके लिए बाकायदा मशीनेें लगाई गई थी. अवैध रूप से तैयार तमंचे सेलिंग एजेंट थे, जो तीन से पांच हजार में बदमाशों को बेच देते थे.

अधिक पढ़ें ...

मेरठ. उत्तर प्रदेश में चुनाव नजदीक आते ही अवैध असलहा की डिमांड बढ़ गई है. पश्चिम उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अवैध तमंचा फैक्ट्री का कारोबार जोरों पर है. पुलिस ने कई खुलासे भी किए हैं, लेकिन जब खेत में तमंचे की फसल पुलिस में देखी तो होश उड़ गए. पिछले कई दिनों में पुलिस ने कई तमंचा फैक्ट्रियों पर छापे मारे. मेरठ के लिसाड़ी गेट, किठौर, राधना और खरखोदा अवैध तमंचा फैक्ट्री के प्रमुख केंद्र रहे हैं, लेकिन इस बार मेरठ के इंचोली में पुलिस ने एक अनोखी तमंचा फैक्ट्री पर छापा मार दिया. मेरठ के थाना इंचोली क्षेत्र में खेत के बीच में तमंचा बनाने के गोरखधंधा चल रहा था. पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

इसके लिए मशीनें लगाई गई थी. मिस्त्री, मजदूर और कारीगर मिलकर देसी तमंचा तैयार कर रहे थे. इन देसी तमंचा को बनाने में इन लोगों को महारथ हासिल है. इसीलिए डिमांड भी ज्यादा है. तमंचा सप्लाई करने के लिए बाकायदा सेलिंग एजेंट भी नियुक्त किए थे, जो एक तमंचे को तीन से पांच हजार में बदमाशों को बेच देते थे. पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली, जिसके बाद थाना इंचोली पुलिस ने खेत के बीच में चल रही तमंचा फैक्ट्री पर छापा मार दिया. खेत में तमंचे की फसल देखकर पुलिस के होश उड़ गए.

पांच आरोपी गिरफ्तार, कई तमंचे बरामद

अलग-अलग तरह के कुछ बने और कुछ अधबने देसी तमंचे बरामद किए गए हैं, जिसके बाद पुलिस ने हथियार तैयार करने का सामान भी बरामद किया और तमंचा फैक्ट्री में काम कर रहे पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक गिरोह का सरगना पहले भी तमंचा सप्लाई के मामले में जेल जा चुका है. इन दिनों पुलिस ने अवैध हथियार बनाने वालों पर फोकस बना रखा है, जिसके चलते लगातार हथियार फैक्ट्री पकड़ी जा रही है.

Tags: Meerut city news, Meerut Crime News, Meerut Illegal Weapons Factory, Meerut news, Meerut police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर