• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • मेरठ: 1947 के बंटवारे में मारे गए लोगों की याद में पितृ अमावस्या पर तर्पण, श्रद्धांजलि

मेरठ: 1947 के बंटवारे में मारे गए लोगों की याद में पितृ अमावस्या पर तर्पण, श्रद्धांजलि

UP: अखिल भारत हिंदू महासभा ने पितृ पक्ष की अमावस्या पर विशेष तर्पण का आयोजन किया.

UP: अखिल भारत हिंदू महासभा ने पितृ पक्ष की अमावस्या पर विशेष तर्पण का आयोजन किया.

Meerut News: अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि 1947 के बंटवारे में न जाने कितने लोग असमय काल के गाल में समा गए थे. पितृपक्ष की अमावस्या पर सभी अनाम महान आत्माओं को नमन करते हुए तर्पण श्रद्धांजलि अर्पित की गई.

  • Share this:

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) में शारदा रोड स्थित अखिल भारत हिंदू महासभा (Akhil Bharat Hindu Mahsabha) के कार्यालय पर बुधवार को अश्विन मास की कृष्ण पक्ष की पावन अमावस्या के दिन वर्ष 1947 के बंटवारे (Partition) में मारे गए लोगों की आत्माओं को नमन करते हुए तर्पण एवं श्रद्धांजलि विसर्जन का कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम का संचालन करते हुए अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि 1947 के बंटवारे के वक्त करोड़ों लोग बेघर हुए थे. लाखों बहन-बेटियों को बेघर होना पड़ा था. न जाने कितने लोग असमय काल के गाल में समा गए थे. उन्हीं को याद करते हुए आज पितृपक्ष की अमावस्या के दिन सभी अनाम महान आत्माओं को नमन करते हुए तर्पण श्रद्धांजलि अर्पित की गई.

उन्होंने बताया कि इसमें दूध, काले तिल, कुशा, जौ, गंगाजल, फूल आदि पूज्य सामग्री को समर्पित कर विष्णु भगवान को नमन करते हुए मृत्यु के देवता का स्मरण करते हुए मां गंगा सहित गायत्री मंत्र का जाप करते हुए विधि विधान से  सभी को तर्पण श्रद्धांजलि समर्पित की गई.

इस तर्पण विसर्जन कार्यक्रम में मेरठ महानगर हिंदू महासभा से भरत राजपूत पंडित, अरविंद शर्मा, दीपक शर्मा, शानू गोयल, गोपाल कुमार, राजू जी, शेखर पंडित सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे.

इससे पहले मेरठ स्थित अखिल भारत हिंदू महासभा की तरफ से सांसद वरुण गांधी के नाम एक खुला पत्र भी जारी किया गया था. इस पत्र में वरुण गांधी की उस बात का जिक्र किया गया है, जिसमें उन्होंने कहा था की नाथूराम गोडसे जिंदाबाद कहने वाले हमें शर्मसार कर रहे हैं. हिंदू महासभा की तरफ से कहा गया कि वो सस्ती और ओछी राजनीति ना करें. अगर वरुण गांधी को नाथूराम गोडसे के विषय पर कोई चर्चा करनी है तो उनका मेरठ के हिंदू महासभा कार्यालय में स्वागत है.

इससे पहले 4 जुलाई को हिंदू महासभा ने सरकार से गुहार लगाई थी कि धर्म विरोधी और राष्ट्र विरोधी लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी सजा का प्रावधान पास किया जाए. जो लोग हिंदुओं की बहन-बेटियों को बहला-फुसलाकर उनका धर्म परिवर्तन कराते हैं या कुछ लोग हिंदू युवकों का जबरदस्ती धर्मांतरण कराते हैं या जो लोग इस देश में छुपे होकर हमेशा देश के खिलाफ भारत विरोधी कार्य करते हैं, हिंदू विरोधी कार्य करते हैं, उन्हें शासन प्रशासन सख्त सजा दे तो देश की एकता और अखंडता बची रहेगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज