होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /...अब बेरोजगारों के लिए UP समेत देशभर में संघर्ष करेगी ABVP, जानिए आगे की प्लानिंग

...अब बेरोजगारों के लिए UP समेत देशभर में संघर्ष करेगी ABVP, जानिए आगे की प्लानिंग

Meerut News: सीसीएसयू परिसर स्थित सर छोटूराम इंजीनियरिंग कॉलेज के बीटेक करने वाले स्टूडेंट रवि ने कहा कि यह घोषणा सिर्फ ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- विशाल भटनागर

मेरठ. अभी तक आपने विभिन्न छात्र संगठनों को छात्रसंघ चुनाव की मांग एवं छात्रों के मुद्दों को लेकर विश्वविद्यालय एवं कॉलेजों में प्रदर्शन करते हुए देखा होगा. लेकिन अब अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इन मुद्दों के साथ-साथ स्वरोजगार कर कैसे अन्य युवाओं को भी आसानी से रोजगार दिया जा सके इसको लेकर एक विशेष मुहिम चलाएगी.

दरअसल News 18 local से खास बातचीत करते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रांत मंत्री हंस चौधरी ने कहा कि, स्वरोजगार करने वाले युवा अन्य युवाओं को भी रोजगार देने में सक्षम हो सकें. इसके लिए विश्वविद्यालय और कॉलेजों में इकाई का गठन किया जाएगा. इकाई का कार्य कॉलेज के युवाओं का डाटा कलेक्ट करना. ऐसे युवाओं का जो स्वरोजगार करना चाहते हैं या फिर स्वरोजगार से जुड़ कर रोजगार करने के लिए तैयार हैं.

आपके शहर से (मेरठ)

देशभर में होगा कार्य
प्रांत मंत्री हंस चौधरी ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय अधिवेशन महाराष्ट्र में संपन्न हुआ था. जिसमें देशभर के विभिन्न कार्यकर्ताओं ने प्रतिभाग किया था. इसी कार्यक्रम में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के दौरान युवा स्वरोजगार के प्रति आगे बढ़े. इसके लिए भी योजना तैयार की गई. जिसको जमीनी स्तर पर क्रियान्वयन करने के लिए पदाधिकारियों ने कार्य करना शुरू कर दिया है. जनवरी माह से प्रत्येक डिग्री कॉलेज, विश्वविद्यालय परिसर में इसको लेकर कार्य शुरू किया जाएगा. जिसमें क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय, जिला उद्योग केंद्र एवं विभिन्न ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट का भी सहारा लिया जाएगा.

वित्त सहायता में मदद करेगी एबीवीपी
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रांत उपाध्यक्ष डॉ. राजकुमार ने बताया कि युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए विभिन्न कॉलेजों में काउंसलिंग कराई जाएगी. साथ ही साथ उनका कहना था कि, जो छात्र-छात्राएं स्वरोजगार करना चाहते हैं. उन सभी को सरकार की विभिन्न योजनाओं के माध्यम से वित्त सहायता की भी मदद की जाएगी. उसकी पूरी समीक्षा भी की जाएगी. जिससे कि युवाओं को स्वरोजगार करने में किसी प्रकार की परेशानी ना हो.

‘सिर्फ दावा नहीं, काम भी हो’
युवा भी इसका स्वागत करते हुए दिखाई दे रहे हैं. सीसीएसयू परिसर स्थित सर छोटूराम इंजीनियरिंग कॉलेज के बीटेक करने वाले स्टूडेंट रवि ने कहा कि यह घोषणा सिर्फ औपचारिक ना हो. जमीनी स्तर पर भी अगर उनको स्वरोजगार के प्रति मदद करेंगे. तो एक बड़ा बदलाव हो सकता है.

Tags: Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad (ABVP), Employment News, Meerut news, Poor Students, UP news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें