लाइव टीवी

कांग्रेस नेता के बयान पर भड़की हिंदू महासभा, बोली- ‘प्रज्ञा ठाकुर को हाथ तो लगाकर दिखाएं’

Umesh Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 30, 2019, 7:34 PM IST
कांग्रेस नेता के बयान पर भड़की हिंदू महासभा, बोली- ‘प्रज्ञा ठाकुर को हाथ तो लगाकर दिखाएं’
अखिल भारत हिंदू महासभा ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर से अपील करते हुए कहा कि साध्वी प्रज्ञा आकर हिन्दू महासभा का नेतृत्व संभालें. (फाइल फोटो)

अखिल भारत हिन्दू महासभा (All India Hindu Mahasabha) के प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक अग्रवाल ने कहा, संसद से इस्तीफा देकर हिंदू महासभा का नेतृत्व करें साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (Sadhvi Pragya Thakur), शत प्रतिशत वोटों से चुनाव जीतेंगी.

  • Share this:
मेरठ. भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (Sadhvi Pragya Thakur) को राजगढ़ जिले के ब्यावरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी (Govardhan Dang) के बयान पर हिंदू महासभा भड़क गई है. महासभा ने कहा है कि, ‘वो हाथ तो लगाकर दिखाएं...’ अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक अग्रवाल ने शनिवार को कहा कि हिंदू महासभा को मानने वाले लोगों के साथ अगर गलत बर्ताव हुआ तो हिंदू महासभा उसका जवाब देगी. अखिल भारत हिंदू महासभा ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर से अपील करते हुए कहा कि साध्वी प्रज्ञा आकर हिंदू महासभा का नेतृत्व संभालें.

प्रज्ञा ठाकुर के लिए हमेशा खुले हैं हिन्दू महासभा के दरवाजे
हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पंडित अशोक शर्मा ने कहा कि अगर वे हिंदू महासभा का नेतृत्व संभालेंगी तो उनसे निवेदन करेंगे कि वे संसद से इस्तीफा दे दें. हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पंडित अशोक शर्मा ने दावा किया कि अगर साध्वी प्रज्ञा हिंदूवादी संगठन से चुनाव लड़ेंगी तो वे शत प्रतिशत वोटों से जीतेंगी. उन्होंने ज़ोर देकर कहा कि हिंदू महासभा के दरवाज़े उनके लिए हमेशा खुले हैं. यही नहीं, राहुल गांधी पर भी हिंदू महासभा ने जमकर हमला बोला और कहा कि, वे भ्रमित नेता हैं.

प्रज्ञा ठाकुर ने दोबारा अपने कथित बयान के लिए माफी मांगी

इससे पहले भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने लोकसभा में की गई अपनी टिप्पणी को लेकर माफी मांगी थी. साथ ही उन्होंने कहा कि उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया. हालांकि विपक्ष उनकी माफी से संतुष्ट नहीं हुआ और लोकसभा में लगातार हंगामा होता रहा. विपक्ष ने मांग की कि वे बिना शर्त माफी मांगें. इसके बाद शुक्रवार को भी प्रज्ञा ने दोबारा अपने कथित बयान के लिए माफी मांगी और कहा कि उन्होंने गोडसे के नाम का उल्लेख नहीं किया था. 27 नवंबर को विशेष सुरक्षा समूह संशोधन विधेयक, 2019 पर चर्चा के दौरान साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा था, 'मैंने नाथूराम गोडसे को देशभक्त नहीं कहा था. मैंने उसका नाम तक नहीं लिया. यदि मैंने किसी की भावनाओं को आहत किया है तो मैं दोबारा माफी मांगती हूं.’

8 दिसंबर को ब्‍यावरा जाएंगी प्रज्ञा ठाकुर
मध्‍य प्रदेश के कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी के प्रज्ञा ठाकुर को जिंदा जलाने की धमकी देने के बाद भोपाल सीट से बीजेपी सांसद और गोडसे को लेकर दिए अपने बयान को लेकर चर्चा में आई साध्‍वी प्रज्ञा ने पलटवार भी किया है. प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि कांग्रेसियों का जलाने का पुराना इतिहास रहा है और वह 8 दिसंबर को ब्‍यावरा जाएंगी.
गोवर्धन दांगी ने यह कहा था
ब्यावरा से कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी ने शुक्रवार को मीडिया के सामने कहाकि, 'अभी तो सिर्फ प्रज्ञा ठाकुर का पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन किया है. अगर वे यहां आईं तो उन्हें भी जला दिया जाएगा.' बयान देते ही दांगी को अपनी ग़लती समझ में आ गई और वे फौरन अपने बयान से पलट गए. उसके तत्काल बाद गोवर्धन दांगी ने बयान के लिए माफी भी मांग ली. मध्‍य प्रदेश सरकार के मंत्री पीसी शर्मा ने कहा, 'यह उनका (दांगी का) निजी वक्तव्य है.

जला कर मारने की धमकी देने के बाद विधायक ने मांगी माफी
गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के ब्यावरा से कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी ने भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को जला कर मारने की धमकी दी थी. हालांकि सोशल मीडिया में बयान वायरल होने के बाद विधायक ने माफी भी मांग ली.

ये भी पढे़ं - 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 6:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर