लाइव टीवी

लिव-इन रिलेशन में रह रहीं मेरठ की लड़कियों को हाईकोर्ट ने दी राहत

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: January 29, 2019, 10:38 AM IST
लिव-इन रिलेशन में रह रहीं मेरठ की लड़कियों को हाईकोर्ट ने दी राहत
इलाहाबाद हाईकोर्ट

बता दें कि मेरठ की इन लड़कियों ने कोर्ट में गुहार लगाई है कि वे दोनों बालिग हैं और कई साल से जीवनसाथी की तरह रह रही हैं. लड़कियों का आरोप है कि उनके माता-पिता इस संबंध से नाखुश होकर परेशान कर रहे हैं.

  • Share this:
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लिव-इन रिलेशनशिप में रह रहीं मेरठ की दो लड़कियों को बड़ी राहत दी है. कोर्ट ने मेरठ पुलिस को कहा है कि वह सुरक्षा के लिए दी गई लड़कियों की अर्जी पर विचार करे और एक युक्तिसंगत आदेश पारित करे. जस्टिस विक्रमनाथ और जस्टिस एस.एस.शमशेरी ने मेरठ के एसएसपी को कहा कि लड़कियों की जान को खतरे को देखते हुए वह एक हफ्ते में फैसला करें. लड़कियों ने दायर याचिका में कहा कि हम दोनों बालिग हैं और स्वेच्छा से साथ रह रहे हैं.

बता दें कि मेरठ की इन लड़कियों ने हाई कोर्ट में गुहार लगाई है कि वे दोनों बालिग हैं और कई साल से जीवनसाथी की तरह रह रही हैं. लड़कियों का आरोप है कि उनके माता-पिता इस संबंध से नाखुश होकर परेशान कर रहे हैं. लड़कियों ने यह भी कहा है कि उन्हें जान का खतरा है. इसी को लेकर इन लड़कियों ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी.

याचिका में लड़कियों ने कहा है कि वे बालिग हैं. एक की उम्र 25 और दूसरी की उम्र 35 वर्ष बताई गई है. दोनों ने कोर्ट को बताया कि उन्होंने जीवनसाथी के रूप में रहने को लेकर एक आपसी ‘मेमोरैंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग’ भी तैयार कर रखा है. दोनों लड़कियों का कहना था कि उनकी जान को खतरा होने की जानकारी होने के बावजूद मेरठ पुलिस कोई मदद नहीं कर रही है.

उनका कहना है कि समाज में उनकी छवि धूमिल हो रही है, जबकि दोनों लड़कियों की अदालत से गुहार थी कि वे बालिग हैं. उन्हें आपस में रहने का मौलिक अधिकार मिला है और वे खुश भी हैं. उनका कहना था कि साल 2013 से वे आपसी समझौते के तहत साथ-साथ रह रही हैं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

ये भी पढ़ें:

कुंभ में आज होगी CM योगी की कैबिनेट बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहरतलाकशुदा बेटी भी मृतक आश्रित कोटे से नौकरी की हकदार: हाईकोर्ट

अर्धकुंभ को कुंभ कहने पर विपक्षी दल नाराज, प्रमुख संतों को लिखा पत्र

गंगा में 108 डुबकी लगाकर 'नागा साधु' बन जाएंगे 1100 लोग

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2019, 9:54 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर