लाइव टीवी

मेरठ में COVID-19 मरीज मिलने के बाद सेना हुई सक्रिय, मिलिट्री पुलिस ने शुरू की चौराहों पर चौकसी
Meerut News in Hindi

Umesh Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 28, 2020, 2:01 PM IST
मेरठ में COVID-19 मरीज मिलने के बाद सेना हुई सक्रिय, मिलिट्री पुलिस ने शुरू की चौराहों पर चौकसी
सेना के 14 जवान कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं.

बता दें मेरठ (Meerut) में सेना का सबसे बड़ा हेडक्वार्टर है. यहां हज़ारों की संख्या में जवान तैनात हैं. इन जवानों की सुरक्षा को लेकर अब मिलिट्री पुलिस कैंटोनमेंट एरिया के साथ शहर के विभिन्न चौराहों पर नज़र आ रही है.

  • Share this:
मेरठ. उत्तर प्रदेश में मेरठ (Meerut) के मेडिकल कॉलेज में कोरोना पॉज़िटिव (COVID-19 Positive) मरीज़ मिलने के बाद सेना (Army) ने मोर्चा संभाल लिया है. मेरठ कैंट एरिया में सिविलियंस की नो एंट्री (NO Entry) लागू कर दी गई है. मिलिट्री पुलिस विभिन्न चौराहों का दौरा कर रही है, जहां से सिविलियन्स की एंट्री हो सकती है. मिलिट्री पुलिस के जवानों का कहना है कि अब कैंट इलाके में किसी की एंट्री नहीं दी जाएगी.

बता दें मेरठ में सेना का सबसे बड़ा हेडक्वार्टर है. यहां हज़ारों की संख्या में जवान तैनात हैं. इन जवानों की सुरक्षा को लेकर अब मिलिट्री पुलिस कैंटोनमेंट एरिया के साथ शहर के विभिन्न चौराहों पर नज़र आ रही है. मेरठ के बेगमपुल इलाके में मिलिट्री पुलिस के जवान पहुंचे और उन्होंने जायज़ा लिया. एंट्री प्वाइंट्स को नोट डाउन किया गया और इसकी पूरी रिपोर्ट सेना के आलाधिकारयों को दी जाएगी.

कोरोना पॉजिटिव मरीज की पत्नी और 3 रिश्तेदार भर्ती



इससे पहले मेरठ मेडिकल कॉलेज में कोरोना का एक पॉज़िटिव मरीज़ मिलने के बाद उसकी पत्नी और तीन अऩ्य को भर्ती कर लिया गया है. इनके सैंपल भी जांच के लिए भेजे जा रहे हैं, जिनकी जांच रिपोर्ट शाम तक आने की संभावना है. उन इलाकों में नगर निगम की टीम सैनेटाइज़ कर रही है, जहां-जहां ये शख्स रुका हुआ था. जिन-जिन लोगों से ये मिला उन सभी को ढूंढा जा रहा है.



सीएमओ बोले- मस्जिद में नमाज भी पढ़ने गया था शख्स

मेरठ के सीएमओ डॉ राजकुमार ने बताया कि ये शख्स मस्जिद में नमाज़ पढ़ने भी गया था. लिहाजा़ उस मस्जिद में जितने भी लोग नमाज़ के दौरान मौजूद थे. उनको भी ट्रेस किया जा रहा है. महत्वपूर्ण है कि ये शख्स बीती 19 मार्च को महाराष्ट्र से मेरठ आया था और बीस मार्च को इसने शादी समारोह में शिरकत की थी और इसी दौरान उसने मस्जिद जाकर नमाज़ भी पढ़ी थी. ये शख्स बुलंदशहर के खुर्ज़ा का रहने वाला है. लिहाज़ा बुलंदशहर में भी स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प मचा हुआ है. यहां इस शादी समारोह में शिरकत करने मेरठ पहुंचे, लोगो को ट्रेस किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:

COVID-19 पाॅजिटिव मरीज मिलने के बाद इन 2 जिलों के प्रशासन ने शुरू की जांच

गुजरात में बेटा Lockdown में फंसा, एक Tweet पर पुलिस ने मां को पहुंचाया राशन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 28, 2020, 2:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading