अपना शहर चुनें

States

CBI अफसर बनकर नौकरी का झांसा देने वाला ठग गिरफ्तार, 70 हजार कैश और आईडी कार्ड जब्त

(सांकेतिक तस्वीर)
(सांकेतिक तस्वीर)

Crime in UP: मेरठ में लोगों को नौकरी के नाम पर झांसा देकर पैसे ठग लेता था आरोपी. पुलिस आरोपी निखिल और उसकी गैंग के अन्य साथियों की भी कर रही तलाश.

  • Share this:
मेरठ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की मेरठ पुलिस (Meerut) ने ऐसे शातिर ठग को गिरफ्तार (Arrest) किया है, जो खुद को सीबीआई (CBI) का अधिकारी बताता था और लोगों को नौकरी दिलाने का झांसा देता था. इस शख्स ने अब तक ऐसे आठ से दस लोगों को ठगा है. अभियुक्त के पास से 70 हजार रुपए कैश, फर्जी आईडी कार्ड, डॉक्यूमेंट्स आदि बरामद किया है. निखिल नाम का ये अभियुक्त फर्जी नौकरी देने के नाम पर लोगों से ठगी करता था. पुलिस का कहना है कि ऐसा पूरा गैंग सक्रिय था. निखिल के अऩ्य साथियों की भी पुलिस तलाश कर रही है.

मेरठ के थाना सदर बाजार पुलिस के सामने आरोपी ने कुबूल किया कि वो खुद को सीबीआई का अधिकारी बताता था और लोगों को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करता था. आरोपी करीब 8 से 10 लोगों से नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपयों की ठगी कर चुका है. पुलिस ने इसके पास से 70000 रुपये, मार्कशीट, आधार कार्ड और फर्जी आई कार्ड भी बरामद किया है.  पुलिस अब इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर रही है और जांच करके पता लगाने की कोशिश की जा रही है किसने किस-किस को अपना शिकार बनाया.

केस दर्ज
सहायक पुलिस अधीक्षक सूरज राय ने बताया कि थाना सदर बाज़ार पुलिस में इस पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. उन्होंने बताया कि कईयों के डॉक्यमेंट्स भी इस आरोपी ने अपने पास रखे थे. एएसपी ने बताया कि ठगी का मास्टरमाइंड ये ख़ुद है, लेकिन उसके गैंग में अन्य सदस्य भी हैं जिनकी तलाश पुलिस कर रही है. क्या ये लोगों से लिए गए डॉक्यमेंट्स का भी दुरुपयोग करता था इस सवाल पर एएसपी ने कहा कि ऐसी बात प्रकाश में नहीं आई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज