सूर्य नमस्कार में मेरठ के आशीष ने बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, 7 मिनट 2 सेकेंड में किया कारनामा

अमेरिकी संस्था गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में मेरठ के इस योग प्रेमी आशीष शर्मा का नाम दर्ज हुआ है, जिन्‍होंने 100 बार सूर्य नमस्कार 7 मिनट 2 सेकेंड में किया है.

Umesh Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: July 21, 2019, 11:27 AM IST
सूर्य नमस्कार में मेरठ के आशीष ने बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, 7 मिनट 2 सेकेंड में किया कारनामा
योग प्रेमी आशीष शर्मा की हो रही हर तरफ चर्चा.
Umesh Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: July 21, 2019, 11:27 AM IST
उत्‍तर प्रदेश के मेरठ में एक युवक ने सूर्य नमस्कार करने का अनोखा रिकॉर्ड बनाया है. जी हां, सुनने में थोड़ा अजीब लगता है लेकिन मेरठ के रहने वाले एक लड़के ने सबसे तेज गति से 100 बार लगातार सूर्य नमस्कार का अनोखा विश्व रिकॉर्ड बना दिया है. अमेरिकी संस्था गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में मेरठ के इस योग प्रेमी आशीष शर्मा का नाम दर्ज हुआ है, जिन्‍होंने 100 बार सूर्य नमस्कार 7 मिनट 2 सेकेंड में किया है.

वीडियो की जांच के बाद...
सात मिनट दो सेकेंड लंबा सूर्य नमस्कार का वीडिया अमेरिका की संस्था ने जांचा परखा और इसे गोल्डन बुक ऑफ रिकॉर्ड में शामिल किया. आशीष शर्मा की प्रतिभा को योगगुरु बाबा रामदेव भी सराह चुके हैं. जबकि आशीष का कहना है कि योग के क्षेत्र में वो भारत का नाम रोशन करना चाहता है. वहीं, उसकी तमन्ना है कि वो गिनीज़ बुक और लिम्का बुक में भी अपना नाम दर्ज कराए.

सात मिनट दो सेकेंड लंबा सूर्य नमस्कार का वीडिया अमेरिका की संस्था ने जांचा परखा और इसे गोल्डन बुक ऑफ रिकॉर्ड में शामिल किया.


गुरु हुए चेला की कामयाबी से खुश
आशीष की इस कामयाबी से उनके गुरु भी ख़ुशी से फूले नहीं समा रहे हैं. गुरुजी का कहना है कि उन्हें आशीष पर गर्व है. जबकि आशीष के पिता भी अपने पुत्र की इस अनोखी कामयाबी से हर्षित हैं.

आशीष ने तोड़ा चौधरी का रिकॉर्ड
Loading...

इससे पहले ये रिकॉर्ड राजस्थान निवासी योगाचार्य रामरस चौधरी के नाम था. उन्होंने सात मिनट 55 सेकेंड में सौ बार सूर्य नमस्कार किया था. अब यह रिकॉर्ड आशीष शर्मा ने तोड़ दिया.

ये भी पढ़ें

सपा सांसद आजम खान के खिलाफ जमीन अतिक्रमण के 23 मामले दर्ज, जांच शुरू

गुमला में डायन-बिसाही कहकर चार लोगों की लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्‍या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 21, 2019, 11:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...