यूपी में एनकाउंटर का खौफ! हत्यारोपी ने तमंचे के साथ थाने में किया सरेंडर

मेरठ के खरखौदा थाना में बीती 5 अगस्त को एक उन्नीस साल के युवक ऋतिक उर्फ कल्लू की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. ऋतिक को सरेआम गोली मारी गई थी और वह काफी देर तक सड़क पर तड़पता रहा था.

Umesh Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 7, 2019, 6:29 PM IST
यूपी में एनकाउंटर का खौफ! हत्यारोपी ने तमंचे के साथ थाने में किया सरेंडर
उत्‍तर प्रदेश में इस वक्‍त एनकाउंटर का खौफ हर तरफ दिखाई दे रहा है.
Umesh Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 7, 2019, 6:29 PM IST
उत्‍तर प्रदेश में इस वक्‍त एनकाउंटर का खौफ हर तरफ दिखाई दे रहा है. जबकि मेरठ में एक अनोखा मामला सामने आया है. जी हां, एनकाउंटर के ख़ौफ से हत्यारोपी ने तमंचे सहित थाने में सरेंडर किया है. आज मेरठ पुलिस ने बीती 5 अगस्त को हुए सनसनीखेज़ ऋतिक हत्याकांड का खुलासा करते हुए थाने में सरेंडर कर चुके हत्यारोपी सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर हत्याकांड का पर्दाफाश कर दिया. ये पूरी घटना मामूली कहासुनी के दौरान घटित हुई थी.

मेरठ के खरखौदा थाना में बीती 5 अगस्त को एक उन्नीस साल के युवक ऋतिक उर्फ कल्लू की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. ऋतिक को सरेआम गोली मारी गई थी और वह काफी देर तक सड़क पर तड़पता रहा था. इस दौरान वह लोगों से अस्तपाल पहुंचाने की अपील करता रहा, लेकिन लोग तमाशबीन बने रहे थे. हालांकि कई लोग उसका वीडियो बनाते रहे. इसका नतीज़ा ये हुआ कि ऋतिक की मौत हो गई. इस सनसनीखेज वारदात का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.

जरा कहासुनी में चली गई जान
मेरठ के खरखौदा के बिजौली गांव में वर्चस्व को लेकर दो दिन पहले दो युवकों में कहासुनी के बाद भुगत लेने की धमकी दी गयी थी. इसके बाद 5 अगस्‍त को एक युवक को दूसरे पक्ष ने हाईवे पर डीएवी कॉलेज के पास रोक लिया और तमंचों की बट से पिटाई करने के बाद गोली मार दी. गंभीर हालत में युवक को सीएचसी के बाद निजी अस्पाल में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान युवक की मौत हो गई. पीड़ित के पिता ने आरोपियों के खिलाफ खरखौदा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

एनकाउंटर के ख़ौफ से उज्जवल ने भी थाने में तमंचे सहित सरेंडर कर दिया.


ये थी वजह
पुलिस के अनुसार गांव बिजौली में ऋतिक उर्फ कल्लू और उज्जवल उर्फ पप्पू में वर्चस्व को लेकर रंजिश रही है. उज्जवल पक्ष ने दो दिन पहले ऋतिक को भुगत लेने की धमकी दी थी. ऋतिक के पिता मुकेश के मुताबिक बीते सोमवार को उसका बेटा ऋतिक गांव के आकाश और शगुन के साथ बाइक से खरखौदा गया था. वापस लौटने के दौरान खरखौदा में डीएवी डिग्री कालेज के सामने उसे पीछे से बाइक पर आये गांव के ही उज्जवल और अंकुर ने रोक लिया. गाली गलौज करते हुए उज्जवल ने तमंचे से ऋतिक पर हमला बोल दिया और उसके बाद उसे गोली मार दी. जबकि घटना के बाद आरोपी फरार हो गए.
Loading...

घटना की जानकारी पर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायल ऋतिक को सीएचसी में भर्ती कराया गया था. हालत नाजुक होने पर निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया गया, जहां ऋतिक की मौत हो गई थी. मामले में पीड़ित पक्ष ने आरोपी उज्जवल व अंकुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था.

पुलिस ने इस मामले में हत्यारोपी अंकुर को कल ही गिरफ्तार कर लिया था और आज एनकाउंटर के ख़ौफ से उज्जवल ने भी थाने में तमंचे सहित सरेंडर कर दिया. दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ मामले को खुलासा हो गया है.

ये भी पढ़ें- सुषमा स्वराज: राजी नहीं थे मां-बाप, फिर भी की थी लव मैरिज

जब सुषमा स्वराज ने कार्यकर्ताओं की डिमांड पर कर डाली थीं 4 रैलियां...
First published: August 7, 2019, 5:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...