Home /News /uttar-pradesh /

Meerut News: अहम होगी मंगलवार को सपा और रालोद गठबंधन की रैली, सीटों का होगा ऐलान

Meerut News: अहम होगी मंगलवार को सपा और रालोद गठबंधन की रैली, सीटों का होगा ऐलान

मेरठ के दबथुआ में सपा और रालोद गठबंधन की मंगलवार को होने वाली रैली में सीटों का ऐलान हो सकता है.

मेरठ के दबथुआ में सपा और रालोद गठबंधन की मंगलवार को होने वाली रैली में सीटों का ऐलान हो सकता है.

SP RLD Alliance Rally: मेरठ के दबथुआ में सपा और रालोद गठबंधन की मंगलवार को होने वाली रैली कई मायनों में अहम होगी. इस रैली में जहां गठबंधन का औपचारिक ऐलान होगा, वहीं सपा रालोद कितनी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे इसकी भी औपचारिक घोषणा की जा सकती है. सपा रालोद के कार्यकर्ता रैली की तैयारियों को अंतिम रुप देने में जुटे हैं. रैली में लाल और हरे रंग का तालमेल भी नज़र आ रहा है. लाल रंग की टोपी अखिलेश यादव जहां बैनर पोस्टर में नज़र आ रहे हैं तो वहीं चौधरी जयंत हरे रंग का गमछा पहने हुए दिखाई दे रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

मेरठ. मेरठ (Meerut) के दबथुआ में सपा और रालोद गठबंधन (SP RLD Alliance) की मंगलवार को होने वाली रैली कई मायनों में अहम होगी. इस रैली में जहां गठबंधन का औपचारिक ऐलान होगा, वहीं सपा रालोद कितनी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे इसकी भी औपचारिक घोषणा की जा सकती है. सपा रालोद के कार्यकर्ता रैली की तैयारियों को अंतिम रुप देने में जुटे हैं. रैली में लाल और हरे रंग का तालमेल भी नज़र आ रहा है. यहां तक कि ज़मीन पर बिछने वाली कालीन भी एक तरफ हरे रंग का तो दूसरी तरफ लाल रंग का बिछाया गया है. लाल रंग की टोपी अखिलेश यादव जहां बैनर पोस्टर में नज़र आ रहे हैं तो वहीं चौधरी जयंत हरे रंग का गमछा पहने हुए दिखाई दे रहे हैं.

सपा रालोद कार्यकर्ताओं ने बताया कि दोनों नेता कल तकरीबन बारह बजे हेलिकॉप्टर से जनसभा स्थल पहुंचेंगे. रैली को सफल बनाने के लिए सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल और रालोद प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर मसूद पिछले चार दिन से मेरठ में डेरा डाले हुए हैं. दोनों पार्टी के अध्यक्षों ने बताया कि सपा रालोद के बीच गठबंधन तो हो ही गया अब रालोद कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा इसका ऐलान कल किया जाएगा. अखिलेश जयंत की रैली पर विभिन्न राजनीतिक पार्टियों की निगाहें हैं. दावा किया जा रहा है कि वेस्ट यूपी की ये सबसे बड़ी रैली होगी.

इससे पहले रालोद प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर मसूद अहमद ने कहा था कि रालोद सपा के साथ गठबंधन था, गठबंधन है और गठबंधन रहेगा. यह गठबंधन यूपी विधानसभा चुनाव में शानदार जीत हासिल करेगा. उन्होंने यहां तक कह दिया कि गठबंधन इतनी सीट हासिल करेगा कि दूसरी पार्टियों के लोग दूरबीन से भी दिखाई नहीं देंगे.

रालोद ने जनता से किए चुनावी वादे

मिशन 2022 को लेकर रालोद के प्रदेश अध्यक्ष ने घोषणा पत्र में सबसे पहले एक करोड़ युवाओं को नौकरी देने का वादा किया गया है. किसानों को आलू का डेढ़ गुना दाम मिलेगा. गन्ना किसानों को लागत का डेढ़ गुना दाम व 14 दिनों में भुगतान मिलेगा. 12 हजार रुपये प्रतिवर्ष किसान सम्मान निधि दी जाएगी. वृद्धावस्था पेंशन की राशि तीन गुना बढ़ाई जाएगी. महिलाओं के लिए भर्तियों में 50 प्रतिशत आरक्षण दिया जायेगा. किसानों के लिए प्रभावी बीमा योजना बनाई जायेगी. किसानों और बुनकरों का बिजली का पिछला बिल माफ और आगे का बिल हाफ किया जायेगा. पूर्वांचल, बुंदेलखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाई कोर्ट बेंच की स्थापना होगी. नए कृषि कानूनों के विरूद्ध विधानसभा में प्रस्ताव पारित करेंगे. उत्तर प्रदेश पुलिस जनता की सेवा के लिए काम करेगी. काशीराम योजना में सभी गरीबों को हक व न्याय मिलेगा. पिछडे वर्ग के छात्रों को 100 बड़े कालेजों में छात्रवृति मिलेगी. गांव-गांव डॉक्टर, घर-घर दवाई की पहुँच को सुनिश्चित किया जायेगा. आधारभूत संरचना का बिछेगा जाल बेहतर होंगे शहर, रोशन होगा कस्बा और गांव. कृषि, पशुपालन और डेयरी के लिए अलग बजट की व्यवस्था की जायेगी. नई खेल नीति बनायेगें. डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के विजन पर छात्रों को सुविधायें एवं अनुदान दिया जायेगा. सबको भोजन-सबको काम मिलेगा.

Tags: Meerut Dabathua SP RLD Rally, Meerut news, SP RLD Alliance Rally, UP Assembly Elections, व‍िधानसभा चुनाव 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर