Home /News /uttar-pradesh /

Meerut news Bulletin:-देखिए मेरठ की व्यापारियों की समस्याओं के निदान के साथ अन्य खबरें

Meerut news Bulletin:-देखिए मेरठ की व्यापारियों की समस्याओं के निदान के साथ अन्य खबरें

बैठक

बैठक को संबोधित करते अपर जिला अधिकारी

    1-मेरठ में व्यापारी प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक में हुआ इन मुद्दों पर मंथन
    विकास भवन सभागार में व्यापारी एवं प्रशासनिक अधिकारी की एक बैठक का आयोजन हुआ. बैठक की अध्यक्षता करते हुए अपर जिलाधिकारी नगर दिवाकर सिंह ने कहा कि व्यापारियों की समस्याओ का निस्तारण प्राथमिकता पर कराया जायेगा. बैठक में नगर निगम अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि राजकीय इंटर कालेज की दीवार पर सड़को की ओर अवैध अतिक्रमण 10 दिसम्बर को हटाया जायेगा.वहीं ग्राम बराल परतापुर में पानी की निकासी का कार्य चल रहा है जो कि आगामी एक हफ्ते में पूर्ण हो जायेगा.बैठक में कुल 24 प्रकरणो पर चर्चा हुई व आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गए. इस अवसर पर सहायक नगरायुक्त ब्रजपाल सिंह, उपायुक्त वाणिज्य कर प्रशासन विक्रम अजित, व्यापारियो में विष्णु दत्त पाराषर, अकरम गाजी, विपुल सिंघल, दीपक अग्रवाल सहित अन्य अधिकारीगण व व्यापारी बंधु उपस्थित रहे.

    2-आरसेटी वित्तीय वर्ष रिपोर्ट का विमोचन
    जिला स्तरीय आरसेटी सलाहाकार समिति की विकास भवन सभागार में बैठक का आयोजन हुआ.बैठक की अध्यक्षता मुख्य विकास अधिकारी शशांक चौधरी ने की.बैठक में आरसेटी के वित्तीय वर्ष 2022-23 का वार्षिक एक्शन प्लाॅन की पुस्तिका का विमोचन किया गया तथा आरसेटी के विभिन्न कार्यों की गहनता से समीक्षा करते हुये आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गए.आरसेटी के डायरेक्टर शिव सिंह भारती ने बताया कि आरसेटी के द्वारा वित्तीय वर्ष 2021-22 में अभी तक 18 प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किये गए. जिसमें 424 अभ्यर्थियो को प्रशिक्षित किया गया. इसमें से 144 लोगो को समायोजित किया जा चुका है. इस अवसर पर उपायुक्त उद्योग वीके कौशल, एलडीएम संजय कुमार सिंह आदि उपस्थित रहे.

    3-टीईटी परीक्षा लीक मामले पर सपा ने निकाला पैदल मार्च
    समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पैदल मार्च निकालकर टीईटी परीक्षा में हुए पर्चा लीक मामले को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन देने वालों में जिला पंचायत सदस्य सम्राट मलिक, युवजन सभा महानगर अध्यक्ष प्रदीप कसाना, सपा छात्र सभा प्रदेश उपाध्यक्ष देवेश राणा सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे.

    4-एडीएम सिटी ने किया मेडिकल ओपीडी का निरीक्षण
    मेडिकल कॉलेज में एडीएम सिटी दिवाकर सिंह ने मेडिकल ओपीडी का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने विभिन्न ओपीडी में मरीजों से भी इलाज को लेकर पूछताछ की. नोडल अधिकारी डॉक्टर दिनेश कुमार ने आवश्यक जानकारी दी.

    5- शहीद धनसिंह कोतवाल जयंती पर जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन
    राष्ट्रीय वीर गुर्जर महासभा द्वारा स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय परिसर स्थित मांगल्या प्रेक्षागृह में शहीद कोतवाल धनसिंह गुर्जर की जयंती पर श्रद्धांजलि व जन सवांद कार्यक्रम का आयोजन किया गया.कार्यक्रम के मुख्य अतिथिविधान परिषद के सदस्य व भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष ए.के. शर्मा ने कहा कि गुर्जर समाज में वीर बलिदानियों का विस्तृत इतिहास रहा है. उन्होंने कहा कि पूरब में मंगल पांडे और पश्चिम में ग्राम पांचली निवासी शहीद कोतवाल धनसिंह गुर्जर ने भारतीयों को अंग्रेजों के विरूद्ध सर उठाने का साहस दिया.1857 के क्रान्तिकारी शहीद कोतवाल धनसिंह गुर्जर हमारे लिये प्रेरणा स्त्रोत है.इस अवसर पर कैलाश चपराणा, ज्ञानेन्द्र सिंह लिसाडी, सूबेदार सरनाम सिंह, पवन सिंह रावल आदि उपस्थित रहे.

    6-सर्जरी के माध्यम से मोटापे से मिलेगी निजात
    मोटापे से परेशान लोगों के लिए अब न्यूट्रिमा अस्पताल में सर्जरी के माध्यम से निजात दिलाया जाएगा.बेरिएट्रिक सर्जन डॉक्टर ऋषि सिंहल ने कहा कि मोटापा से अनेकों बीमारी उत्पन्न होती हैं. इसलिए जो लोग मोटापे से परेशान है.उन सभी को हॉस्पिटल में सर्जरी के माध्यम से निजात दिलाया जाएगा.खर्चे की बात की जाए तो इस सर्जरी में दो से ढाई लाख रुपए का खर्चा आता है.जिसमें मनोवैज्ञानिक, फिजीशियन में अन्य खर्चे शामिल है.

    रिपोर्ट
    विशाल भटनागर मेरठ

    Tags: मेरठ

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर