Home /News /uttar-pradesh /

azadi ka amrit mahotsav little boy pained his body in tiranga written i love my india upns

Azadi Ka Amrit Mahotsav: मेरठ में दिखा नन्हा देशभक्त, बदन पर लिखवाया- 'I Love My India'

Meerut News: मेरठ के शहीद स्मारक पर विभिन्न स्कूल के बच्चे भारत माता का जयकारा लगाते हुए पहुंचे.

Meerut News: मेरठ के शहीद स्मारक पर विभिन्न स्कूल के बच्चे भारत माता का जयकारा लगाते हुए पहुंचे.

Meerut News: प्रभात फेरी मार्ग पर महापुरुष एवं शहीदों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कर राष्ट्रीय ध्वज को फहराया गया और शहीद स्मारक पहुंचकर पुष्पांजलि अर्पित कर देश के अमर शहीदों को नमन किया गया. जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव पूरे उत्साह उमंग उल्लास के साथ जनपद में मनाया जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

कोना-कोना तिरंगे के तीन रंगों में सराबोर
देशभक्ति गीतों पर झूमे बच्चे
मेरठ शहर में निकाली प्रभात फेरी

मेरठ. आज पूरा देश स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे हर्षोल्लास के साथ मना रहा है. इसी कड़ी में मेरठ के शहीद स्मारक पर एक बच्चे की निराली तस्वीर देखने को मिली. यह बच्चा तिरंगे से लिपटा हुआ था इस देशभक्त बच्चे को देखकर लोग भारत माता का जयकारा और जोश के साथ लगाने लगे. बच्चे ने अपनी छाती पर लिख रखा था आई लव माय इंडिया. दरअसल, मेरठ के शहीद स्मारक पर विभिन्न स्कूल के बच्चे भारत माता का जयकारा लगाते हुए पहुंचे.

किसी बच्चे ने अपने गाल पर तिरंगा लगा रखा था तो किसी बच्चे ने बिंदी की जगह तिरंगा लगा रखा था पूरा का पूरा माहौल तिरंगा से नहाया हुआ नजर आया. शहीद स्मारक पर इन बच्चों ने सबसे पहले अमर जवान ज्योति को प्रणाम किया. अमर जवान ज्योति को नमन किया फिर क्रांति के उद्गम स्थल पर शीश नवाया इन बच्चों का जुनून जोश उमंग और उल्लास बस देखते ही बन रहा था. गांधी आश्रम से शहीद स्मारक तक निकाली गई प्रभात फेरी राष्ट्रीय ध्वज फहरा कर शहीदों को किया गया नमन किया गया. आज स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर जिलाधिकारी दीपक मीणा सहित वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में गांधी आश्रम से शहीद स्मारक तक प्रभात फेरी निकाली गई.

Independence Day 2022: सीएम योगी ने विधानसभा पर फहराया तिरंगा, वीर सैनिकों को किया नमन

प्रभात फेरी मार्ग पर महापुरुष एवं शहीदों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कर राष्ट्रीय ध्वज को फहराया गया और शहीद स्मारक पहुंचकर पुष्पांजलि अर्पित कर देश के अमर शहीदों को नमन किया गया. जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव पूरे उत्साह उमंग उल्लास के साथ जनपद में मनाया जा रहा है.

कोना-कोना तिरंगे के तीन रंगों में सराबोर
आजकल देश-प्रदेश का कोना-कोना तिरंगे के तीन रंगों में सराबोर है. शहर से गांव तक आजादी के तराने गूंज रहे हैं. स्वतंत्रता दिवस के जश्न में लोग जाति, उम्र का भेद भूलकर खुशियां मना रहे हैं. मेरठ के दौराला में भी जब एक बुजुर्ग महिला ने चौराहे पर देशभक्ति के तराने सुने तो खुद को झूमने से रोक नहीं पाईं.

Tags: Azadi Ka Amrit Mahotsav, Independence day, Meerut news, Tiranga yatra

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर