बागपत: जंगल में मिली अधजली लाश का खुला राज, पत्नी ने की थी पति की हत्या

पूजा की मानें तो वह अपने पति की हत्या नहीं करना चाहती थी. लेकिन उनसे ये हादसा हो गया. जिसके बाद वो काफी डर गए.

ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 13, 2018, 10:56 PM IST
बागपत: जंगल में मिली अधजली लाश का खुला राज, पत्नी ने की थी पति की हत्या
प्रतीकात्मक
ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 13, 2018, 10:56 PM IST
बागपत में एक हफ्ते पहले जंगल से मिली युवक की लाश से पुलिस ने पर्दा हटा दिया. युवक की हत्या रोज रोज के घरेलू झगड़े से परेशान होकर उसकी ही पत्नी ने की. पति की हत्या की साज़िश को अंजाम देने के लिए पत्नी ने अपने देवर को अपने साथ मिला लिया था. हत्या के बाद सबूत मिटाने के लिए शव पर पेट्रोल डालकर जला दिया. पुलिस ने आरोपी पत्नी और उसके देवर को गिरफ्तार कर लिया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, घटना थाना छपरौली क्षेत्र के शबगा गांव में 6 मार्च को जंगल में एक अधजली लाश मिली. जिसकी सूचना  पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव की शिनाख्त के लिए लोगों से पूछताछ की. लेकिन कोई कुछ बताने को तैयार नहीं हुआ. मृतक के हाथ की अंगूठी के आधार पर उसकी शिनाख्त गांव के ही हरेंद्र नाम के युवक के रूप में हुई. जिसके बाद पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई. पोस्टमार्टम रिपोर्ट और तफ्तीश में पुलिस का शक मृतक के परिवार पर ही गया. जिसके बाद पुलिस ने मृतक की पत्नी पूजा को हिरासत में लिया. पूछताछ में पुलिस को पता चला कि पूजा ने अपने देवर प्रवीण के साथ मिलकर अपने पति हरेंद्र की हत्या की थी. जिसके बाद पुलिस ने पूजा के देवर प्रवीण को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस गिरफ्त में आई पूजा ने बताया कि उसका पति आए दिन उसके साथ मारपीट करता था. जिससे वह काफी परेशान रहती थी. वारदात के दिन भी कुछ ऐसा ही हुआ. हमेशा की तरह उसका पति हरेंद्र शराब पीकर आया और उसके साथ मारपीट करनी शुरू दी. शोर सुनकर उसका देवर प्रवीण भी वहां पहुंचा और बीच-बचाव करने लगा. इसी बीच प्रवीण और पूजा ने हरेंद्र का गला दबा दिया. जिससे उसकी मौत हो गई.

पूजा की मानें तो वह अपने पति की हत्या नहीं करना चाहती थी. लेकिन उनसे ये हादसा हो गया. जिसके बाद वो काफी डर गए और दोनों ने शव को एक गाड़ी में डाला और फिर उसे ले जाकर जंगल में फेंक दिया. यही नहीं मृतक का शव किसी की पहचान में ना आए इसलिए घर से ही उसे जलाने के लिए पेट्रोल ले गए थे. उन्होंने शव पर पेट्रोल डाल आग लगा दी. फिर मौके से निकलकर घर आ गए.

बागपत पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश ने बताया कि मृतक के शव की शिनाख्त करना मुश्किल था. काफी खोजबीन के बाद भी किसी ने मृतक की शिनाख्त नहीं की. पुलिस को शिनाख्त के लिए काफी मश्क्कत करनी पड़ी. जब किसी ने पहचान नहीं की तो पुलिस ने उसके हाथ में पहनी अंगूठी को आधार बनाकर शिनाख्त की क्योंकि हत्यारों को अंजाम उसके परिजनों ने दिया था. इसलिए घर का कोई भी सदस्य शिनाख़्त करने नहीं आया. पुलिस की तफ्तीश से ही पता चला कि मृतक शराब का आदी था. इस कारण इससे पूरा परिवार परेशान रहता था. फिलहाल पुलिस आरोपी पत्नी पूजा और उसके देवर प्रवीण को गिरफ्तार कर लिया है.
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Uttar Pradesh News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर