लाइव टीवी

बसंत पंचमी पर बाजारों में धूम मचा रही है 'मोदी पतंग'
Meerut News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 29, 2020, 6:21 PM IST
बसंत पंचमी पर बाजारों में धूम मचा रही है 'मोदी पतंग'
बसंत पंचमी पर मोदी पतंग की धूम

पीएम मोदी की तस्वीर छपी हुई पतंग में 'भारत माता की जय लिखा हुआ है' और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) विक्ट्री साइन (Victory Sign) दिखाते हुए नजर आ रहे हैं....

  • Share this:
मेरठ. बसंत पंचमी (Basant Panchami) के अवसर पर आजकल आकाश में रंग-बिरंगी पतंगें नजर आ रही हैं. एक से बढ़कर एक निराली पतंगें आकाश में बस देखते ही बनती हैं. आपने पतंग पर किसी राजनेता की तस्वीर शायद ही इससे पहले कभी देखी हो, लेकिन अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के प्रति अपना प्यार लोग पतंगों के माध्यम से भी जाहिर कर रहे हैं. मोदी पतंगों को खरीदने के लिए दुकानों में पतंगबाजों का तांता लगा हुआ है.

मोदी पतंग की सबसे ज्यादा डिमांड
बसंत के अवसर पर लोग अपनी खुशी का इजहार पतंग उड़ाकर भी करते हैं, लेकिन ढेरों पतंगों के बीच मेरठ सहित प्रदेश के कई शहरों की दुकानों पर मिल रही एक निराली पतंग लोगों के बीच खासा आकर्षण का केन्द्र बनी हुई है. हम बात कर रहे हैं मोदी पतंग की. मोदी की तस्वीर छपी हुई पतंग को सभी पसंद कर रहे हैं. कुछ बुजुर्गों से जब हमने पूछा कि क्या उन्होंने कभी किसी राजनेता की तस्वीर वाली पतंग देखी है, तो हमें जवाब मिला कि इतने बसंत वो खुद देख चुके हैं, लेकिन आज तक किसी राजनेता की तस्वीर वाली पतंग नहीं देखी है. लोगों का कहना है कि ऐसा पहला वाक्या है जब पतंगों की दुनिया में भी किसी राजनेता का जलवा है.

pm modi,basant panchami, kite
भारत के नक़्शे वाली पतंग पर पीएम मोदी की तस्वीर खूब डिमांड में है


दुकानों पर 20 रुपए में मिल रही पीएम मोदी की तस्वीर छपी हुई इस पतंग में भारत माता की जय लिखा हुआ है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) विक्ट्री साइन (Victory Sign) दिखाते हुए नजर आ रहे हैं. इस पतंग की एक और खास बात इस पर बना हुआ भारत का नक्शा है. दुकानदारों का कहना है कि इस बार बसंत पंचमी के अवसर पर मोदी पतंग की सबसे ज्यादा डिमांड है. यही नहीं मोदी पतंग के साथ तिरंगा पतंगों की भी खूब डिमांड है. यानि कह सकते हैं कि बसंत पंचमी के अवसर पर इस बार देशभक्ति का रंग आकाश में भी देखा जा रहा है.

 

ये भी पढ़ें- बेकाबू भीड़ ने जेब काटने के आरोप में युवक को सड़क पर गिराकर बेल्ट से पीटा !

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 6:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर