मेरठ में कोविड से जंग : 21 दिन के नवजात और 81 साल की बुज़ुर्ग ने दी कोरोना को मात

21 दिन के नवजात ने कोरोना को दी मात.

21 दिन के नवजात ने कोरोना को दी मात.

मेरठ में पिछले 24 घंटे में 1312 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं. कोरोना को मात देने वाले योद्धाओं में अब 21 दिन के एक नवजात शिशु का भी नाम जुड़ गया है. इसके अलावा 81 साल की एक महिला ने भी जंग जीत ली है.

  • Share this:

मेरठ. कोरोना वायरस (coronavirus) को हराने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. मेरठ (Meerut) में कोरोना को मात देने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है. पिछले 24 घंटे में यहां 1312 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं. कोरोना को मात देने वाले योद्धाओं (Corona Warrior) में अब 21 दिन के एक नवजात शिशु का भी नाम जुड़ गया है. मेरठ के एक निजी अस्पताल में भर्ती 21 दिन के शिशु ने आखिरकार 18 दिन तक कोरोना से जंग लड़ी और जीत हासिल की. इस शिशु की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद बच्चे के माता-पिता तो खुश हैं ही, डॉक्टर और नर्सें भी खुश हैं.

21 दिन के नवजात के वो 18 दिन

लोगों का कहना है कि इस नवजात ने कोरोना को शिकस्त देकर मानो दूसरा जन्म पा लिया हो. डॉक्टरों के मुताबिक इस शिशु को गंभीर कोरोना हो गया था. सांस में दिक्कत समेत कई अन्य जटिलताओं की वजह से शिशु को वेंटिलेटर पर भी लेना पड़ा था. डॉक्टरों ने बताया कि यह प्रीमेच्योर बेबी था. ऐसे में प्रतिरोधक क्षमता और कम हो जाती है. डॉक्टरों ने बताया कि शिशु एंटीजेन और आरटीपीसीआर टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया था. डॉक्टरों ने बताया कि शिशु को स्टेरॉयड और हाई एंटीबॉयोटिक भी देनी पड़ीं. करीब 18 दिन तक कोरोना से जंग लड़ने के बाद आखिरकार इस शिशु ने कोरोना को पटकनी दे दी. अब ये शिशु ठीक होकर अपने माता-पिता की गोद में आ गया है.

डॉक्टर संदीप गर्ग (दाएं) ने बताया कि सुमन जैन डायबिटिक भी थीं. वहीं 21 दिन के बच्चे (बाएं) को लेकर डॉक्टर संदीप गर्ग का कहना है कि अब शिशु भी बिलकुल ठीक है.
डॉक्टर संदीप गर्ग (दाएं) ने बताया कि सुमन जैन डायबिटिक भी थीं. वहीं 21 दिन के बच्चे (बाएं) को लेकर डॉक्टर संदीप गर्ग का कहना है कि अब शिशु भी बिलकुल ठीक है.

81 साल की विजेता

यही नहीं 81 साल की एक महिला ने भी कोरोना को शिकस्त दी है. सुमन जैन (81) ने कोरोना को शिकस्त दी है. सुमन जैन का ऑक्सीजन लेवल 56 तक पहुंच गया था. लेकिन उन्होंने हिम्मत, हौसले और दवाओं की बदौलत कोरोना को मात दे दी. 81 साल की महिला अब ठीक होकर अपने घर जा चुकी हैं. निजी अस्पताल के डॉक्टर संदीप गर्ग ने बताया कि सुमन जैन डायबिटिक भी थीं. वहीं 21 दिन के बच्चे को लेकर डॉक्टर संदीप गर्ग का कहना है कि अब शिशु भी बिलकुल ठीक है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज