Home /News /uttar-pradesh /

became millionaire by stealing electricity wires now 13 vicious thief in the hands of sog know the whole matter nodss

बिजली के तार चोरी कर बन गए करोड़पति, अब एसओजी के हत्‍थे चढ़े 13 शातिर, जानें पूरा मामला

वारदात को अंजाम देने के बाद ये चोरी का माल दिल्ली और गाजियाबाद के कबाड़ियों को बेचते थे.

वारदात को अंजाम देने के बाद ये चोरी का माल दिल्ली और गाजियाबाद के कबाड़ियों को बेचते थे.

मेरठ व आसपास के जिलों में लगातार हाईटेंशन के टावर व लाइन चोरी होने के मामले बढ़ते जा रहे थे, ऐसे में एसओजी ने घात लगा कर एक बड़े गैंग को मुठभेड़ के बाद पकड़ लिया. इस दौरान इन लोगों के पास से करीब 5 करोड़ रुपये का माल व नकद बरामद हुआ है. हालांकि गैंगे के चार लोग फरार होने में कामयाब हो गए.

अधिक पढ़ें ...

मेरठ. मेरठ व आसपास के जिलों में पिछले कुछ दिनों से लगातार चोरी की चौंकाने वाली वारदातें हो रही थीं. इन वारदातों में चोर घर का सामान, जवाहरात या पैसा नहीं चुराते थे, चोरी बिजली के तार चोरी कर रहे थे. और खास बात ये कि इन चोरियों को कर के वे करोड़पति बन गए थे. यहां तक की जब पुलिस ने उनको पकड़ा तो उनके पास से करीब 5.2 करोड़ रुपये का सामान और नकद बरामद हुआ. एसओजी ने मुठभेड़ के बाद इस गिरोह के 13 शातिर सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. ये सभी हाईटेंशन टावर और तार चोरी किया करते थे.
इन चोरियों को अंजाम देने के लिए ये चोर हाईटेंशन टाव को गैस कटर से काट कर तारों को चुरा लेते थे. पूछताछ के दौरान इन्होंने बताया कि ये सभी हाईटेंशन टावर और तारों को चुराने के बाद दिल्ली और गाजियाबाद के कबाड़ियों को बेच दिया करते थे.

दिन में करते थे रैकी
इस गिरोह के सरगना जगत सिंह ने बताया कि दिन में वो अपने साथियों के बिजली की हाईटेंशन लाइनों के आस-पास कार में सवार होकर रैकी करते थे. इसके बाद वे लोग रात को वारदात को अंजाम देते थे. जगत सिंह की बताई जगह पर सभी लोग रात को इकट्ठा होते थे और अपने मोबाइल बंद कर चोरी करने के बाद मेरठ व आसपास के इलाकों में निकल जाया करते थे. जानकारी के अनुसार इन लोगों ने चोरी की वारदातों के जरिए बिजली विभाग को करोड़ाें रुपये का चूना लगाया है.

Meerut News UP News

मेरठ पुलिस ने 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. (क्रेडिट- कू)

ये हुआ बरामद
गिरफ्तार आरोपितों के पास से 3.76 लाख रुपये नकद, एक तारों से भरा मिनी ट्रक, दो पिकअप जीप, दो कार, एक मोटरसाइकिल, गैस कटर, चार तमंचे और भारी मात्रा में कारतूस बरामद हुए हैं. साथ ही 80 क्विंटल बिजली के तार भी बरामद किए गए हैं.

पुलिस के अनुसार इस पूरे सामान की कीमत 5 करोड़ से भी ज्यादा है. वहीं गिरफ्तार आरोपियों की पहचान जगत सिंह, अमन मलिक, रफीक अहमद, इमरान, मनीष, इमरान, रामप्रकाश उर्फ विशाल उर्फ लाला, अंकित कुमार, ईश्वर, इबरार, अरशद, वकील और प्रिन्स के तौर पर हुई है. वहीं इलयास, शौकीन, मुस्तकीम भूरा और सज्जन खान इस दौरान पुलिस की पकड़ से बचने में कामयाब हो गए और मौके से फरार हो गए.

Tags: Crime News, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर