Home /News /uttar-pradesh /

रेल यात्री सावधान! टिकट कराने से पहले जान ले कहीं रद्द तो नहीं हो गई आपकी ट्रेन

रेल यात्री सावधान! टिकट कराने से पहले जान ले कहीं रद्द तो नहीं हो गई आपकी ट्रेन

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

रेल यात्रियों के लिए अभी डेढ़ महीने मुश्किल भरे रहने वाले हैं. प्रयागराज में कुंभ के आयोजन के चलते रद्द ट्रेनों की तिथि को आगे बढ़ा दिया गया है.

रेल यात्रियों के लिए अभी डेढ़ महीने मुश्किल भरे रहने वाले हैं. प्रयागराज में कुंभ के आयोजन के चलते रद्द ट्रेनों की तिथि को आगे बढ़ा दिया गया है. जिससे लखनऊ जाने के लिए अभी सिर्फ नौचंदी एक्सप्रेस का ही सहारा लेना होगा. पहले इन ट्रेनों को 15 फरवरी तक के लिए रद्द किया गया था लेकिन इन्हें अब 31 मार्च तक के लिए रद्द कर दिया गया है.

मेरठ से लखनऊ के बीच चलने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस, मेरठ से आनंदविहार के बीच चलने वाली मेमू और देहरादून से उज्जैन के बीच चलने वाली उज्जैनी एक्सप्रेस को 28 मार्च तक के लिए रद्द कर दिया गया है. राज्यरानी एक्सप्रेस के रद्द होने से सबसे ज्यादा परेशानी लखनऊ जाने वाले यात्रियों को होगी.

जानिए- क्या है योगी आदित्यनाथ के कानों में कुंडल और काले जनेऊ का रहस्य

पिछले एक महीने से रद्द चल रही ट्रेन को अब और डेढ़ महीने के लिए रद्द कर दिया गया है. मेरठ से लखनऊ के लिए राज्यरानी एक्सप्रेस को बेस्ट ट्रेन माना जाता है. यह ट्रेन मेरठ से सुबह पांच बजे लखनऊ के लिए रवाना होती है और वहां से दोपहर के समय चलती है. इस ट्रेन से सैकड़ों यात्री सफर करते हैं लेकिन रद्द होने से यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है. इस ट्रेन के कोच को कुंभ में उपयोग किया जा रहा है. जिससे ट्रेन का संचालन करने में रेलवे ने हाथ खड़े कर लिए हैं.

गणित के छात्र 'अजय मोहन' ऐसे बने संन्यासी, फिर CM योगी आदित्यनाथ

Tags: Indian railway, Train ticket, Uttar pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर